अफ़ग़ानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज ने हवा में छलांग लगाकर लपका अद्भुत कैच! वीडियो देख दंग रह कमेंटेटर्स

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
अफ़ग़ानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज ने हवा में छलांग लगाकर लपका अद्भुत कैच! वीडियो देख दंग रह कमेंटेटर्स

अफ़ग़ानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज ने हवा में छलांग लगाकर लपका अद्भुत कैच! वीडियो देख दंग रह कमेंटेटर्स, रहमानुल्लाह गुरबाज भले ही पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ बल्लेबाजी में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन फील्डिंग के दौरान उन्होंने विकेटकीपिंग में कमाल कर दिया। उन्होंने हवा में एक ऐसा शानदार कैच लपका कि वहां मौजूद हर कोई देखकर दंग रह गया।

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: भारतीय टीम पर बोझ बना ये खिलाड़ी! पिछले 3 मैच में विकेट, रन, कैच…सब कुछ 0

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए धमाल मचाने के बाद, रहमानुल्लाह गुरबाज का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी जमकर चल रहा है। टूर्नामेंट का 29वां मैच 14 जून को त्रिनिदाद में अफगानिस्तान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया। इस मैच में गुरबाज बल्लेबाजी में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। लेकिन फील्डिंग के दौरान उन्होंने विकेटकीपिंग में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने हवा में ऐसा कैच पकड़ा कि देखने वाले दंग रह गए।

कमाल का कैच

दरअसल, यह वाकया अफगानिस्तान की गेंदबाजी के दौरान तीसरे ओवर में देखने को मिला। कप्तान राशिद खान ने पारी का तीसरा ओवर फजलहक फारूकी को सौंपा। उन्होंने इनस्विंग गेंद के साथ ओवर की शुरुआत की। गेंद अच्छी लंबाई पर उछलकर अंदर आती थी, जिस पर लेगा सियाका (0) अपना नियंत्रण खो बैठे। नतीजा ये हुआ कि गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे चली गई। यहां तैयार खड़े गुरबाज ने पहली स्लिप तक हवा में छलांग लगाकर गेंद को लपककर सभी को चौंका दिया।

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: ओमान के खिलाफ इंग्लैंड ने रचा इतिहास! ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

फारूकी की शानदार गेंदबाजी

इतना ही नहीं, फारूकी इसी ओवर की दूसरी गेंद पर भी विकेट लेने में सफल रहे। उनका अगला शिकार बने सेसे बाऊ। बाऊ भी फारूकी की इनकमिंग गेंद को समझ नहीं पाए। नतीजा ये हुआ कि गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथों में चली गई। यहां भी गुरबाज ने हवा में छलांग लगाकर बेहतरीन अंदाज में कैच लपका.

फजलहक फारूकी का प्रदर्शन पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ आज के मैच में भी लाजवाब रहा। उन्होंने इस मैच में अपनी टीम के लिए कुल 6 ओवर फेंके। इस दौरान उन्होंने 16 रन देते हुए 3 विकेट झटके। जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।