एक्ट्रेस प्रीति जिंटा अपने जुड़वां बच्चों के साथ पहुंची भारत , हिन्दू धर्म में मुंडन रस्म की बताई वजह

By सचिन

Published on:

Follow Us

एक्ट्रेस प्रीति जिंटा अपने जुड़वां बच्चों के साथ पहुंची भारत , हिन्दू धर्म में मुंडन रस्म की बताई वजह, बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ( Preity Zinta ) लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से नदारद है। वह विदेश में अपनी मैरिड लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं। प्रीति हाल ही में अपने जुड़वां बच्चों को लेकर भारत पहुंची। प्रीति जिंटा के घर सेरोगेसी के जरिए साल 2021 में जुड़वां बच्चों जय और जिया का जन्म हुआ था. अब उन्होंने अपने बच्चों का मुंडन ( Mundan Ceremony)करवाया है. प्रीति ने मुंडन सेरेमनी की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की हैं. तस्वीरों के साथ उन्होंने इस रिवाज की अहमियत भी बताई है.

Preity Zinta प्रीति जिंटा एक समय पर बॉलीवुड की टॉप क्लास एक्ट्रेस थीं। उन्होंने ऑडियंस को एक से बढ़कर एक रोमांटिक और चुलबुली अदाओं से भरपूर फिल्मों दी हैं। एक्ट्रेस अब बॉलीवुड में पहले की तरह एक्टिव नहीं हैं लेकिन सोशल मीडिया पर जरूर हैं। साल 2021 में उन्होंने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था, जिसके बाद अब जाकर उन्होंने बच्चों को मुंडन करवाया है। हाल ही में उन्होंने अपने बच्चों के मुंडन की तस्वीर शेयर की और साथ ही सेरेमनी का महत्व भी बताया।

यह भी पढ़े :एक्ट्रेस अमीषा पटेल के डांस ने मचाया ग़दर , पार्टी में दिखाए ऐसे मूव्स फैंस भी हुए फ़िदा

जय और जिया का मुंडन हुआ भारत में

loloo 1

प्रीति ने अपने बच्चों की तस्वीर शेयर की, जिसमें उनके सिर पर बाल नजर नहीं आ रहे हैं. दोनों ज़मीन पर बैठे हुए हैं और कैमरे की तरफ उनकी पीठ है. इस तस्वीर के साथ प्रीति ने लिखा- इस वीकेंड आखिरकार मुंडन सेरेमनी हुई. हिंदुओं के लिए पहली बार बाल कटवाना उनके पिछले जन्म की यादों से शुद्धिकरण माना जाता है. ये हैं जय और जिया अपनी मुंडन सेरेमनी के बाद.

मुंडन रस्म की तस्वीरें की शेयर

preity zinta kids mundan 101651995 1

प्रीति ने अपने बच्चों- जय और जिया की फोटो शेयर की, जिसमें दोनों जमीन पर बैठे नजर आ रहे हैं। कैमरे की तरफ उनकी पीठ है। फोटो शेयर करने के साथ ही प्रीति ने बताया कि हिंदू धर्म में मुंडन सेरेमनी का मतलब क्या होता है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ”इस वीकेंड आखिरकार मुंडन सेरेमनी हुई। हिंदुओं के लिए पहली बार बाल मुंडवाना उनके पिछले जन्म की यादों से शुद्धिकरण और भूतकाल से आजादी मिलना माना जाता है। ये हैं जय और जिया अपनी मुंडन सेरेमनी के बाद।”

यह भी पढ़े :मलाइका अरोड़ा ने जब पहनी 3.3 लाख रुपए की ड्रेस , यूजर्स ने देख पकड़ा अपना माथा

इंडिया आई थीं प्रीति जिंटा

Add a heading 23

प्रीति जिंटा पिछले काफी समय से हिंदी सिनेमा से नदारद हैं, लेकिन भारत देश की मिट्टी उन्हें आज भी आकर्षित करती है। एक्ट्रेस हाल ही में इंडिया आई थीं। यहां मुंबई में उन्होंने अपने दोस्तों के साथ गपशप के लिए मुलाकात की, जिसमें नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) शामिल रहीं।

2017 8image 18 28 444250000child ll

उन्होंने नरगिस के साथ बिताए लम्हों का वीडियो शेयर किया, और साथ ही लजीज व्यंजन की झलक भी दिखाई। अब प्रीति लॉस एंजिल्स लौट गई हैं। अपने घर लौटने के बाद उन्होंने जय और जिया की मुंडन सेरेमनी की फोटो फैंस को दिखाई।