Sunday, February 5, 2023
Homeटेकअब भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने की तैयारी Apple, कंपनी ने वर्कर्स...

अब भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने की तैयारी Apple, कंपनी ने वर्कर्स की हायरिंग शुरू की, क्या अब iPhone मिलेगा आधी कीमत में ?

अब भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने की तैयारी Apple, कंपनी ने वर्कर्स की हायरिंग शुरू की, क्या अब iPhone मिलेगा आधी कीमत में ? अमेरिकी स्मार्टफोन और टेक कंपनी Apple ने भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए कंपनी देश में वर्कर्स को हायर कर रही है। कंपनी की वेबसाइट पर भारत में बिजनेस एक्सपर्ट, ऑपरेशंस एक्सपर्ट और टेक्निकल स्पेशिलिटी जैसी कई पोजिशंस के लिए हायरिंग की जानकारी दी गई है। Bloomberg की रिपोर्ट में बताया गया है कि एपल ने दिल्ली और मुंबई जैसी लोकेशंस के लिए कुछ रिटेल वर्कर्स को भी हायर करने की योजना बनाई है। कंपनी के लिए भारत बड़े मार्केट्स में शामिल है।

आईफोन 14 सीरीज के स्मार्टफोन्स की देश में बिक्री के लिए असेंबलिंग हो रही

यह भी पढ़े : iPhone 14 इन देशो में मिलता है Redmi और Realme से भी कम कीमत में, आप भी खरीद सकते हो इन देशो से iPhone…

अब भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने की तैयारी Apple, कंपनी ने वर्कर्स की हायरिंग शुरू की, क्या अब iPhone मिलेगा आधी कीमत में ? एपल ने दो वर्ष पहले देश में ऑनलाइन डायरेक्ट सेल्स शुरू की थी। हालांकि, इसकी रिटेल स्टोर्स खोलने की योजना मे कुछ देरी हुई है। एपल ने पिछले वर्ष भारत में अपनी iPhone 14 सीरीज के कुछ मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग करने की घोषणा की थी। इससे चीन में मैन्युफैक्चरिंग को कम करने की कंपनी की योजना के तौर पर देखा गया था। एपल के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग करने वाली Foxconn के चेन्नई के प्लांट में आईफोन 14 सीरीज के स्मार्टफोन्स की देश में बिक्री के लिए असेंबलिंग हो रही है। 

Apple की कुल सेल्स में 5G फोन्स की हिस्सेदारी लगभग 46 प्रतिशत की

image 220

अब भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने की तैयारी Apple, कंपनी ने वर्कर्स की हायरिंग शुरू की, क्या अब iPhone मिलेगा आधी कीमत में ?

पिछले वर्ष Apple ने ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में रेवेन्यू के लिहाज से टॉप पोजिशन बरकरार रखी है थी। कंपनी ने तीसरी तिमाही में स्मार्टफोन की सेल्स में लगभग 3 प्रतिशत की गिरावट के बावजूद रेवेन्यू में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई थी। कंपनी के एवरेज सेलिंग प्राइस में लगभग 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी इसका बड़ा कारण था। Counterpoint Research की रिपोर्ट के अनुसार, Apple की कुल सेल्स में 5G फोन्स की हिस्सेदारी लगभग 46 प्रतिशत की थी। तीसरी तिमाही में ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में रेवेन्यू के लिहाज से कंपनी की 42 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। इससे पिछले वर्ष की तीसरी तिमाही में यह आंकड़ा 37.1 प्रतिशत का था। अब भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने की तैयारी Apple, कंपनी ने वर्कर्स की हायरिंग शुरू की, क्या अब iPhone मिलेगा आधी कीमत में ?.

iPhone के प्रोडक्शन में पिछले वर्ष भारी कमी होने का अनुमान

यह भी पढ़े : धर्मेंद्र की पहली पत्नी को जब हेमा से दूसरी शादी कर रहे थे तब आया था गुस्सा, फिर कह दी थी ऐसी बात की…

अब भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने की तैयारी Apple, कंपनी ने वर्कर्स की हायरिंग शुरू की, क्या अब iPhone मिलेगा आधी कीमत में ? एपल लगभग पांच वर्षों से भारत में आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग कर रही है। iPhone के प्रोडक्शन में पिछले वर्ष भारी कमी होने का अनुमान है। Foxconn की चीन के Zhengzhou की फैक्टरी में खराब स्थितियों के कारण वर्कर्स के उपद्रव और तोड़फोड़ से प्रोडक्शन पर बड़ा असर पड़ा है। इससेiPhone Pro का प्रोडक्शन लगभग 60 लाख यूनिट्स घट सकता है। इस फैक्टरी में iPhone 14 Pro और  Pro Max का अधिकतर प्रोडक्शन होता है। ये दोनों स्मार्टफोन पिछले वर्ष एपल के लिए सबसे अधिक डिमांड वाले थे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular