अब आपका मोबाईल फ़ोन करेगा मक्खियाँ भगाने में मदद ,बस करना होगा इतना सा काम , मिलेगा तुरंत छुटकारा

By सचिन

Published on:

Follow Us

अब आपका मोबाईल फ़ोन करेगा मक्खियाँ भगाने में मदद , बस करना होगा इतना सा काम , मिलेगा तुरंत छुटकारा, बारिश होते ही घरो में मच्छरों और मक्खियों का आतंक शुरू हो जाता है , घर हो या ऑफिस हर जगह मक्खियाँ मंडराने लगती है। इन्हे भागने के लिए बाजार में तरह तरह के स्प्रे और कीटनाशक मिलते है लेकिन यह आपके स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचाते है। जिन घरो में छोटे बच्चे या कोई मरीज हो वंहा इन चीजों का इस्तेमाल भी नहीं किया जा सकता। ऐसे में आपके लिए एक शानदार उपाय है जो हमेशा आपके पास उपलब्ध होगा और इससे कभी नुक्सान भी नहीं होगा।

मॉनसून के मौसम में, मच्छरों और मक्खियों की समस्या बहुत बढ़ जाती है. बारिश के कारण, मक्खियां आपके घर में घुस जाती हैं और रात में मच्छरों का कहर बढ़ जाता है. मच्छरों की मौजूदगी घर में डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के लिए खतरा पैदा कर सकती है. पहले, लोग मॉस्किटो कॉइल का उपयोग करके सोने को मजबूर रहते थे. यहां तक कि आज भी कई लोग इसका उपयोग करते हैं. हालांकि, टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में बहुत प्रगति हुई है. अब हमारे पास ऐसे गैजेट्स हैं जो मच्छरों को धुएं के बिना बाहर भगाने में मदद करते हैं. आजकल, स्मार्टफोनों में भी ऐसे एप्लिकेशन्स हैं, जिनसे मच्छरों को खत्मा किया जा सकता है. आप शायद कभी सोच भी नहीं सकते की मोबाईल फ़ोन भी कभी आपको मच्छरों और मक्खियों को भागने में मदद कर सकता है तो आइये जाने यह कैसे काम करता है।

यह भी पढ़े :बारिश के मौसम में कपड़ों से आ रही बदबू , इन ट्रिक्स को अपनाये चुटकियों में बदबू भगाये

ये हैं मॉस्किटो किलर ऐप्स

Add a heading 22

Google Play Store पर विभिन्न ऐप्स उपलब्ध हैं, जो मच्छरों को भगाने में मदद कर सकते हैं. यहां आपको कई ऐसे ऐप्स मिलेंगे जैसे Mosquito Killer, Mosquito Sound, Frequency Generator आदि. ये ऐप्स विभिन्न फ्रीक्वेंसी साउंड को उत्पन्न करते हैं और इसके ध्वनि के माध्यम से मच्छरों को दूर भगाने में मदद करते हैं.

इंसानो को नहीं है इससे नुकसान

main qimg d888dcee400127d61ba26946ebcd1d76 pjlq

साउंड क्वालिटी इतनी कम होती है कि इसे किसी भी व्यक्ति द्वारा सुना जाना मुश्किल होता है, लेकिन विकासकर्ताओं का दावा है कि यह मच्छरों द्वारा सुना जा सकता है और उन्हें भगाने में सक्षम है. ये ऐप्स बहुत ज्यादा प्रयोग हो रहे हैं और लाखों यूजर्स ने इन्हें डाउनलोड किया है.

यह भी पढ़े :जब सांप पैसे नकालने पहुंचा ATM के अंदर , भयानक नज़ारा देख काँप जाएगी आप की भी रूह

कैसे काम करते है ये ऐप्स

phone

इन ऐप्स को उपयोग करने वाले यूजर्स की रेटिंग काफी विभिन्न है. कुछ यूजर्स ने इन ऐप्स को मात्र 2 या 3 रेटिंग दी है. उनके अनुसार, ये ऐप्स कामयाब नहीं हैं और मच्छरों को पूरी तरह से दूर नहीं भगा पा रहे हैं. हालांकि, आप इन ऐप्स को डाउनलोड करके ट्राय कर सकते हैं.

01 10

यह संभव है कि आपके लिए ये एप्स सबित हों और आपको अच्छे परिणाम मिलें. कुछ यूजर्स के अनुसार, ये ऐप्स उपयोगी हो सकते हैं. इन ऐप्स पर विज्ञापनों की संख्या भी बहुत अधिक होती है. इन ऐप्स को इंस्टॉल करने के बाद, आपको अधिक से अधिक विज्ञापनों का सामना करना पड़ सकता है.