आज से गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, जानें कितने रुपये बढ़े सिलेंडर के दाम, जानिए अपने शहर की नई कीमतें

By Sumit

Published on:

आज से गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, जानें कितने रुपये बढ़े सिलेंडर के दाम, जानिए अपने शहर की नई कीमतें

देश के 5 राज्यों में कल विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए और आज से एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनियों ने रसोई गैस (Commercial LPG Price) की कीमत में एक बार फिर वृद्धि की है। हालांकि, यह बढ़ोतरी कमर्शियल गैस सिलेंडर पर की गई है। आज यानी 1 दिसंबर से गैस-सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी हो गई है। आइये जानते है कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़े – Airtel लाया धमाकेदार नया रिचार्ज प्लान, फ्री Netflix सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड 5G डेटा, इतनी है कीमत

कमर्शियल गैस-सिलेंडर की कीमतों में 21 रुपये तक का इजाफा

तेल कंपनियों ने देश भर में विभिन्न स्थानों पर कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 21 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की है। यह बढ़ोतरी आज (1 दिसंबर) से लागू हो जाएगी। कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी विशेष रूप से रेस्तरां और खाद्य व्यवसाय को प्रभावित करेगी, जिससे संभावित रूप से बाहर खाने वाले व्यक्तियों के खर्च पर असर पड़ेगा।
हालांकि, 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर यानी घरेलू इस्तेमाल में आने वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े – Google Pay से मोबाइल रिचार्ज करना हुआ महंगा, देना पड़ेगा एक्स्ट्रा चार्ज, जाने कितने रूपए ज्यादा देने होंगे

अब कितने हुए कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम?

बढ़ोतरी के बाद अब 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 1796.50 रुपये, कोलकाता में 1908 रुपये, मुंबई में 1749 रुपये और चेन्नई में 1968.50 रुपये हो गई है। इससे पहले दिल्ली में 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1775.50 रुपये, कोलकाता में 1885.50 रुपये, मुंबई में 1728 रुपये और चेन्नई में 1942 रुपये थी।
इससे पहले 1 नवंबर को भी इसकी कीमत में 100 रुपये का इजाफा किया गया था। हालांकि, उसके बाद 16 नवंबर को इसकी कीमत में 57 रुपये की कटौती की गई थी।

Sumit