Aaj Ka Rashifal: 15 जून को इन राशियों पर शनिदेव की कृपा बरसेगी, जानें आज का राशिफल

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Aaj Ka Rashifal: आज यानी 15 जून को रवि योग, व्यान योग समेत कई शुभ योग बन रहे हैं जिससे आज मिथुन, तुला, मकर राशि समेत अन्य 5 राशियों के लिए लाभदायक रहने वाला है। साथ ही शनिवार का दिन न्याय के देवता और कर्मफल दाता शनिदेव को समर्पित होता है, तो आज इन 5 राशियों पर शनिदेव की विशेष कृपा भी रहने वाली है। आइए जानते हैं कैसा रहने वाला है आज यानी शनिवार का दिन इन राशियों के लिए।

यह भी पढ़े- Ratna Shastra: बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी पहनती है रत्न, ऐश्वर्या राय से लेकर एकता कपूर तक करती है इन पर भरोसा

शुभ योगों से मिलेगा लाभ (Benefits of Auspicious Yogas)

आज शनिवार 15 जून को चंद्रमा बुध ग्रह की राशि कन्या राशि में गोचर कर रहा है। साथ ही आज ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है और इस दिन रवि योग, व्यान योग, शुक्रादित्य योग और उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे आज का महत्व और बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार आज बन रहे शुभ योग का लाभ मिथुन, तुला, मकर राशि समेत अन्य 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों को निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा और कोई नया कार्य शुरू करने का अवसर प्राप्त होगा। राशियों के साथ ही कुछ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, जिन्हें करने से कुंडली में शनि की स्थिति मजबूत होगी और शनिदेव के आशीर्वाद से इन 5 राशियों की सभी परेशानियां दूर होंगीं और भाग्य, परिवार, करियर और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आइए जानते हैं आज यानी 15 जून किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है।

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)

मिथुन राशि वालों के लिए कल यानी 15 जून का दिन बहुत ही खास रहने वाला है। कल भाग्य के सहयोग से मिथुन राशि वालों की अधूरी इच्छाएं पूरी होंगीं और धन लाभ के कई मौके मिलेंगे। अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो कल आपको व्यापार में सफलता के साथ-साथ अच्छा मुनाफा भी मिलेगा। शनिदेव की कृपा से आपके सामने आने वाली परेशानियां पहले से कम होंगी और आप काम पर पूरा ध्यान लगा पाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने लक्ष्यों या सपनों को पूरा करने के अवसर मिलेंगे, जिससे करियर मजबूत होगा और वेतन में भी अच्छी बढ़ोतरी होगी। परिवार में संतुलन बनाए रखने की जरूरत है और इसमें आपको अपने पिता का पूरा समर्थन और आशीर्वाद मिलेगा। कल आपको जीवनसाथी का हर कदम पर सहयोग मिलेगा और आप उनके साथ अच्छा समय बिताने का मौका पाएंगे। साथ ही सामाजिक मान-सम्मान मिलने से आपका मनोबल बहुत अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि के लिए शनिवार का उपाय (Saturday Remedy for Gemini)

शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए शनिवार के दिन सरसों के तेल की कटोरी में एक सिक्का डालें और उसमें अपना प्रतिबिंब देखें। फिर उसे तेल मांगने वाले व्यक्ति को दे दें या उस कटोरी को शनिदेव के मंदिर में रख दें।

तुला राशिफल (Libra Horoscope)
15 जून तुला राशि वालों के लिए बहुत अच्छा दिन रहने वाला है। आपके लंबित कार्य पूरे होने लगेंगे और धन लाभ के भी कई मौके मिलेंगे। आपके खुशमिजाज स्वभाव के कारण लोग आपसे जुड़ाव बनाने की कोशिश करेंगे, जिससे आपके चाहने वालों की संख्या बढ़ेगी। आपका आध्यात्मिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा और आप दान-पुण्य करके दूसरों की मदद के लिए आगे आएंगे। आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे, जिससे आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा। साथ ही नई संपत्ति और वाहन खरीदने की इच्छा भी पूरी होगी। वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां हैं तो अब दूर होंगी और आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। नौकरीपेशा और व्यापार करने वाले लोगों को क्षेत्र में तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे, जिससे आपको संतोष मिलेगा। बच्चों और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और घर में कोई मांगलिक कार्य भी करवा सकते हैं।

तुला राशि के लिए शनिवार का उपाय (Saturday Remedy for Libra)
मानसिक शांति के लिए हर शनिवार को आटे में काला तिल और चीनी मिलाकर चीटियों को खिलाएं। साथ ही सरसों के तेल से बनी चीजें गरीबों और जरूरतमंदों को खिलाएं और उनकी सेवा करें।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)
15 जून वृश्चिक राशि वालों के लिए सकारात्मक रहने वाला है। भविष्य को मजबूत बनाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी और समाज में अपनी जगह बनाने में सफल होंगे। कर्ज से मुक्ति पाने के प्रयास सफल होंगे और छोटी व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेंगी। अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो जरूर करें, भविष्य में आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा। व्यापार में आपके द्वारा किए गए प्रयास कल सफल साबित होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और व्यापार का क्षेत्र विस्तार होगा। अगर आप किसी कोर्ट केस में फंसे हुए हैं तो कल आपको राहत मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जिससे वे समय पर काम पूरा कर पाएंगे। पारिवारिक जीवन में अगर कोई उथल-पुथल चल रही है तो कल वह शांत हो जाएगी और परिवार के सदस्यों में आपसी प्यार बना रहेगा।

वृश्चिक राशि के लिए शनिवार का उपाय (Saturday Remedy for Scorpio)
शनिवार के दिन शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाएं और सुबह-शाम ‘ॐ ऐं हीं श्रीं शनािश्चराय नमः’ मंत्र की एक माला जाप करें।

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)
15 जून मकर राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है। कल आपके धन, बुद्धि, शिक्षा और ज्ञान में वृद्धि होगी। समाज में आपका सम्मान भी बढ़ेगा। आपका व्यक्तित्व अधिक आकर्षक लगेगा और सुख- सुविधाओं में भी वृद्धि होने के आसार हैं। आप में दान और पुण्य करने की भावना पैदा होगी। धार्मिक कार्यों में भी आप रुचि लेंगे और सहयोग करेंगे। इस दौरान भाग्य आपका पूरा साथ दे रहा है। परिवार में कल आपके किसी सदस्य को नौकरी के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिल सकता है। व्यापार करने वालों को कल अच्छा मुनाफा होगा और वे प्रतिस्पर्धा में पूरी तरह सफल होते नजर आएंगे। नवविवाहित जातकों के घर कल कोई खास मेहमान आ सकता है, जिससे आपकी खुशी बढ़ेगी और परिवार के सभी सदस्य काफी खुश होंगे।

शनिवार का उपाय (Saturday Remedy for Capricorn): शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए “ॐ प्रं प्रीं प्रौं सह शनिश्चराय नमः” मंत्र का तीन बार जप करें।

यह भी पढ़े- Ganga Dussehra: पापों का नाश करने वाला पर्व गंगा दशहरा पर लगाए यह भोग, जानिए

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)
15 जून मीन राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। मीन राशि वाले कल अपने धैर्य और प्रतिभा से सभी समस्याओं का धीरे-धीरे अंत कर लेंगे। शत्रुओं को भी परास्त करने में सफल होंगे। धन कई स्रोतों से प्राप्त होने की संभावना है और कर्ज से भी मुक्ति मिल सकती है। अगर आप नए कार्यों में निवेश करना चाहते हैं तो कल का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में नौकरीपेशा जातकों के अधिकार और पद में वृद्धि होगी, जिसमें वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। ससुराल वालों से आपको थोड़ा सा मनमुटाव हो सकता है, लेकिन मीठी वाणी से काम लेने पर सब ठीक हो जाएगा। माता-पिता का पूरा समर्थन मिलेगा और संतान से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आप प्रसन्न होंगे। दांपत्य जीवन में खुशियों में वृद्धि होगी और रिश्तों में ताजगी आएगी। भाई-बहनों की मदद से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और परिवार की जरूरतें भी पूरी होंगी।

शनिवार का उपाय (Saturday Remedy for Pisces): बाधाओं को दूर करने के लिए पीपल के पेड़ को जल अर्पित करें और चौमुख दीप जलाएं। साथ ही शनिदेव को काले तिल चढ़ाएं और सुबह-शाम “ॐ शं शनैश्चराय नमः” मंत्र का जाप करते रहें।