Aaj Ka Rashifal: शुभ योगों की भरमार, इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, जानिए आज का राशिफल

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Aaj Ka Rashifal: शुभ योगों की भरमार, इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, जानिए आज का राशिफल कल यानी 19 जून को सिद्ध योग, अमृत सिद्धि योग सहित कई शुभ योग बन रहे हैं, जिसके कारण मेष, कर्क, सिंह समेत अन्य 5 राशियों के लिए कल का दिन काफी लाभदायक रहने वाला है. साथ ही बुधवार का दिन व्यापार और नौकरी के कारक ग्रह बुध को समर्पित होता है और सबसे पहले पूजे जाने वाले भगवान गणेश जी की भी पूजा होती है और कल प्रदोष तिथि भी है, तो कल आपको गणेश जी के साथ ही भगवान शिव का भी आशीर्वाद मिलेगा. आइए जानते हैं इन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है कल यानी बुधवार का दिन.

यह भी पढ़े- Fitkari Upay: फिटकिरी के पानी से नहाना होता है बेहद फायदेमंद जानिए इसके फायदे, तरीका और नुस्खे

कुल मिलाकर कल का दिन कैसा रहेगा

कल बुधवार यानी 19 जून को चंद्रमा तुला राशि से वृश्चिक राशि में गोचर करने वाला है. साथ ही कल ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है और इस तिथि को प्रदोष व्रत के नाम से जाना जाता है. चूंकि प्रदोष तिथि बुधवार को पड़ रही है, इसलिए इस तिथि को बुध प्रदोष व्रत के नाम से जाना जाएगा. बुध प्रदोष व्रत के दिन सिद्ध योग, अमृत सिद्धि योग, रवि योग और विशाखा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिसके चलते कल का महत्व और भी बढ़ गया है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार बुध प्रदोष व्रत के दिन बनने वाले शुभ योग का लाभ 5 राशियों को मिलेगा. इन राशियों का मनोबल चरम पर होगा और रुका हुआ धन प्राप्त होगा. राशियों के साथ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन्हें करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और इन राशियों पर विघ्नहर्ता गणेश जी का आशीर्वाद भी बना रहेगा, जिससे इन राशियों के सभी बाधाएं दूर होंगी. आइए जानते हैं कल यानी 19 जून किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है.

मेष राशिफल (19 जून)

मेष राशि वालों के लिए कल यानी 19 जून का दिन काफी खास रहने वाला है. मेष राशि वाले कल खुश रहने के कारण ऊर्जावान बने रहेंगे और आपके काम अपने आप बनते चले जाएंगे. जो जातक विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें कल इस दिशा में सफलता मिल सकती है. अगर आप किसी बीमारी से परेशान हैं तो कल आपको उससे राहत मिलेगी और आप पहले से बेहतर महसूस कर सकेंगे. नौकरीपेशा जातक कल मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे और सहकर्मियों की मदद से दफ्तर का काम पूरा कर लेंगे. वहीं व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा और किसी अन्य व्यापार में निवेश करने की भी योजना बनाएंगे. पारिवारिक जीवन की बात करें तो परिवार में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहेगी और भाई-बहनों के बीच आपसी प्यार बना रहेगा. वैवाहिक जीवन की बात करें तो आप जीवनसाथी की भावनाओं का पूरा ध्यान रखेंगे और एक दूसरे को समझते हुए भी काम करेंगे.

मेष राशि के लिए बुधवार का उपाय: बाधाओं और रोगों से मुक्ति पाने के लिए बुधवार के दिन ह eunuchs को हरे वस्त्र का दान करें और हरे चने का दान मंदिर या जरूरतमंद को करें.

कर्क राशिफल (19 जून)

कर्क राशि वालों के लिए कल यानी 19 जून का दिन शुभ रहने वाला है. आप कल भौतिक सुखों का आनंद लेंगे और मनपसंद घरेलू सामान खरीद सकते हैं. धन से जुड़े मामलों में भाग्य आपका पूरा साथ देगा और जमीन या वाहन खरीदने के भी योग बन रहे हैं. व्यापारियों को अच्छा मुनाफा कमाने के बेहतरीन अवसर मिलेंगे और व्यापारिक संबंध आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देंगे. नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर कल अच्छा प्रदर्शन करेंगे और काम के दम पर अपनी पहचान बनाने में सफल रहेंगे.

प्रेम जीवन की बात करें तो कल आप अपने पार्टनर के बारे में अपने परिवार को बता सकते हैं, जिससे आपके रिश्ते को हरी झंडी मिल सकती है. अगर आपका कोई महत्वपूर्ण काम अटका हुआ है तो कल किसी पारिवारिक सदस्य की मदद से वह पूरा हो जाएगा, जिससे आपको राहत मिलेगी. शाम के समय दोस्तों से मुलाकात होगी और कहीं घूमने जाने का प्लान भी बन सकता है.

कर्क राशि के लिए बुधवार का उपाय: आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए भगवान गणेश जी को सिंदूर चढ़ाएं और हरे कपड़े में पांच मुट्ठी साबुत मूंग दाल बांधकर एक पोटली बनाकर गणेश मंत्रों के साथ जल में प्रवाहित करें.

सिंह राशिफल (19 जून)

सिंह राशि वालों के लिए कल यानी 19 जून का दिन शानदार रहने वाला है. सिंह राशिवालों को कल जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी और आपके पराक्रम में वृद्धि होने से शत्रुओं का मनोबल टूटता हुआ दिखेगा. मेहमानों के अचानक आगमन से मन प्रसन्न होगा और घर में हंसी-खुशी का माहौल बनेगा. आप परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे और पूरे परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम भी बन सकता है.

व्यापारी कल व्यापार में मुनाफा कमाने के लिए नई रणनीति बना सकते हैं और प्रतिस्पर्धियों के सामने भी उनकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नौकरी करने वाले जातकों को कल करियर ग्रोथ के अच्छे अवसर मिलेंगे और अधिकारियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा. संतान के भविष्य से जुड़ा कोई काम चल रहा था तो वह कल पूरा हो जाएगा. माता-पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और आप उन्हें कोई खास उपहार भी दे सकते हैं.

सिंह राशि के लिए बुधवार का उपाय: अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए अगले सात बुधवार भगवान गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं. इससे कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति भी मजबूत होगी.

तुला राशिफल (19 जून)

तुला राशि वालों के लिए कल यानी 19 जून का दिन शुभ फलदायक रहने वाला है. कल गणेश जी की कृपा से तुला राशि वालों के रुके हुए काम बनने शुरू हो जाएंगे और अधूरी मनोकामनाएं भी पूरी होने की संभावना है. आपका झुकाव आध्यात्मिक कार्यों की ओर अधिक रहेगा और प्रदोष काल में पूजा-पाठ के लिए आप आगे रहेंगे. अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो कल आपके लिए शुभ रहेगा. वहीं नौकरीपेशा जातकों और व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा और अपनी मजबूत स्थिति बनाने में भी सफल रहेंगे. पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने के लिए आप परिवार के किसी बड़े सदस्य से सलाह लेंगे और उनकी सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी. दिन का काम जल्दी निपटाकर शाम का समय आप अपने परिवार और प्रियजनों के साथ बिताएंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी. दांपत्य जीवन में अगर कुछ मनमुटाव चल रहा है तो कल बातचीत से मतभेद दूर हो जाएंगे.

तुला राशि के लिए बुधवार का उपाय: नौकरी और व्यापार में तरक्की पाने के लिए बुधवार के दिन डेढ़ किलो मूंग की दाल उबालकर उसमें घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिलाएं.

वृश्चिक राशि: आज आपके लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। मन में थोड़ी अशांति रह सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत करनी होगी। धन लाभ के योग हैं। परिवार में सब ठीक-ठाक रहेगा।

धनु राशि: आज आपके लिए दिन बहुत शुभ रहेगा। आपको मानसिक शांति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। धन लाभ के योग हैं। नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं।

मकर राशि: आज आपके लिए दिन बहुत शुभ रहेगा। “नीचभंग राजयोग” बनने से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा। नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं।

कुंभ राशि: आज आपके लिए दिन बहुत शुभ रहेगा। “नीचभंग राजयोग” बनने से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा। नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं।

मीन राशि: आज आपके लिए दिन मिलाजुला रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। धन लाभ के योग हैं। परिवार में कुछ मतभेद हो सकते हैं।

यह केवल एक सामान्य राशिफल है। आपकी व्यक्तिगत कुंडली के आधार पर भविष्यवाणियां भिन्न हो सकती हैं। अधिक सटीक भविष्यवाणी के लिए किसी ज्योतिषी से सलाह लें।