छोटी सी लौंग का टोटका करेगा आप की सभी समस्याएं हल जाने क्या करना होगा

0
135
clove clove

छोटी सी लौंग का टोटका करेगा आप की सभी समस्याएं हल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार छोटी सी लौंग के टोटके विशेष लाभ दिलाते हैं. छोटी सी लौंग का टोटका करेगा आप की सभी समस्याएं हल, लौंग के टोटके बड़ी से बड़ी समस्या दूर करने में बहुत उपयोगी माने जाते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके इस्तेमाल से ग्रहों को शांत किया जा सकता है. ग्रह-नक्षत्रों की दशा और दिशा का प्रभाव हर व्यक्ति पर पड़ता है. छोटी सी लौंग ना सिर्फ सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि इससे जुड़े ज्योतिष उपाय भी विशेष लाभ दिलाते हैं. धन लाभ, संकटों से छुटकारा पाने और भाग्य को मजबूत करने के लिए लौंग के टोटके बहुत उपयोगी माने जाते हैं. आइए जानते हैं लौंग से जुड़े कुछ खास टोटके और उपायों के बारे में.

लौंग के चमत्कारी टोटके जो बदल देंगे आप की जिंदगी The miraculous tricks of cloves that will change your life

लौंग के टोटके से राहु-केतु का बुरा प्रभाव कम किया जा सकता है. कुंडली में राहु-केतु दोष है तो आपको हर शनिवार को लौंग का दान करना चाहिए. इसके अलावा आप शिवलिंग पर भी लौंग अर्पित कर सकते हैं. 40 दिनों तक लगातार ऐसा करने से सारे बुरे प्रभाव खत्म होते हैं और घर में खुशहाली आती है. किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते वक्त मुंह में दो लौंग रखकर निकलें और कार्यस्थल पर लौंग के कुछ अवशेष मुंह से फेंक दें. अपने ईष्टदेव का ध्यान करते हुए उस कार्य में सफलता के लिए प्रार्थना करें.

यह भी पढ़े: आलू पराठा बनाने की सबसे आसान विधि और जल्दी तैयार होने वाली रेसिपी

ऐसा करने से आपको उस कार्य में सफलता मिल सकती है. लाख मेहनत के बाद भी आपका कोई काम पूरा नहीं होता है या फिर आपको सफलता नहीं मिलती है तो मंगलवार के दिन हनुमानजी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इस दीपक में दो लौंग डाल दें और इसके बाद हनुमान चालिसा का पाठ और आरती करें. ऐसा लगातार 21 मंगलवार तक करने से आपको मेहनत का फल मिलेगा. घर में आर्थिक तंगी रहती है तो माता लक्ष्मी को गुलाब के फूलों के साथ दो लौंग भी पूजा में अर्पित करें. इसके अलावा एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियों बांधकर तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है और घर में धन का आगमन होता है.