Skin Care Tips : नारियल तेल में ये खास चीज मिलाकर लगाने से गुलाब की तरह खिल उठेगा आपका चेहरा, देखे पूरी डिटेल

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us
Skin Care Tips : नारियल तेल में ये खास चीज मिलाकर लगाने से गुलाब की तरह खिल उठेगा आपका चेहरा, देखे पूरी डिटेल

Skin Care Tips : नारियल तेल में ये खास चीज मिलाकर लगाने से गुलाब की तरह खिल उठेगा आपका चेहरा, देखे पूरी डिटेल , हम हमारी निजी ज़िन्दगी में इतना बिजी रहते है कि हमें हमारे ऊपर ध्यान देना काफी कम कर देते है जिससे कि हमारी स्किन पर काफी प्रभाव पड़ता है। ऐसे में चेहरे पर डार्क सर्कल्स, पिम्पल्स, दाग धब्बे और त्वचा रूखी हो जाती है। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आये है इन्ही चीज से बचने का आसान उपाय।

यह भी पढ़े :- Iphone का गुमान तोड़ देंगा Motorola का धांसू स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी, देखे कीमत

जानिए कैसे करे चेहरे को अच्छे से साफ़ ?

जानकारी अनुसार बतादे सबसे पहले आप हर दिन रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ़ कर ले। चेहरे को साफ़ करने के लिए आप गुलाबजल और रुई का इस्तेमाल कर सकते है या फिर घर पर बनाई हुई किसी भी रेमेडी का इस्तेमाल कर उसे अच्छे और साफ़ पानी से धोये।

यह भी पढ़े :- लाखो दिलो पर राज करेंगा Vivo का 200MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, 5500mAh बैटरी के साथ 128GB स्टोरेज, देखे कीमत

नारियल तेल और हल्दी स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद

जैसा कि आप सभी जानते है हल्दी में कई सारे औषधिक गुण पाए जाते है जिससे कि यह स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है। नारियल के तेल में एक चुटकी हेडली मिलाकर उसका पेस्ट तैयार कर ले और उसे अपने चहरे पर कुछ देर लगाकर थोड़ी देर रहने दे और फिर उसे साफ़ पानी से धोले, कुछ दिन ट्राय करने के बाद आपकी स्किन साफ़ और ग्लोइंग हो जायेगी और चेहरे के दाग-धब्बे भी खत्म हो जायेगे।

नारियल तेल और शहद भी होगा लाभकारी

आपकी जानकारी के लिए बतादे हमारी स्किन के लिए शहद भी काफी लाभकारी होता है। इसका इस्तेमाल अगर आप नारियल के तेल में मिलकर करते है हो आपके चेहरे का रूखापन दूर कर देगा। और साथ ही आपका चेहरा गुलाब की पंखुड़ियों के जैसा खिल उठेगा

(Disclaimer: यह सलाह जानकारी और रिपोर्ट और घरेलु नुस्खों के आधार पर आपको बता रहे है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. इस जानकारी के लिए हम कोई भी दावा नहीं करते है। )

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)