8 Lane Expressway मध्यप्रदेश के निवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी, दिल्ली हो या मुंबई कही भी जा सकोगे बड़ी ही आसानी से

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us
8 Lane Expressway

8 Lane Expressway मध्यप्रदेश के निवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी, दिल्ली हो या मुंबई कही भी जा सकोगे बड़ी ही आसानी से मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, बता दें की प्रदेश के रतलाम से गुजरने वाली 8 लेन एक्सप्रेस वे (8 lane expressway)की सेवाएं शुरु हो जाएंगी। इससे न केवल सफर आसान होगा बल्कि रोजगार के अवसर भी लोगों को मिलेंगे.

8 Lane Expressway मध्यप्रदेश के निवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी, दिल्ली हो या मुंबई कही भी जा सकोगे बड़ी ही आसानी से

यह भी पढ़े: Second Hand Hero Splendor ख़रीदे मात्र 20 हजार रूपये में, देगी 80 से ज्यादा का शानदार माइलेज

चुनाव से पहले सौगात gift before election

कहा जा रहा है आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ये एक्सप्रेस वे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा. इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस एक्सप्रेस पर चारपहिया वाहन की चलने की अनुमति होगी. मगर  इसके संचालन के पहले ही लोगों ने इस पर बाइक ट्रैक्टर और भारी वाहन दौड़ाना शुरू कर दिया है.

मिलेंगे रोजगार के अवसर Will get employment opportunities

इस एक्सप्रेस वे के शुरु होने के बाद लोगों को जहां पर सफर करने में आसानी होगी, वहीं दूसरी तरफ रतलाम झाबुआ सहित कई जिलों के निवासियों को रोजगार के नए असर भी मिलेंगे.

बंद किए जाएंगे रास्ते roads will be closed

नेशनल हाइवे ऑथरिटी द्वारा इस एक्सप्रेस वे पर एक सर्वे टीम लगाकर कई रास्तो को बंद किया जाने का काम शुरू किया जा रहा है. बता दें कि लोग एक्सप्रेस वे के अलावा कई ग्रामीण इलाकों के रास्ते से चढ़ने का प्रयास कर रहे थे जिसकी वजह से दुर्घटना भी हो चुकी है. ऐसे में अब इस 8 लेन पर सिर्फ टोल से ही वाहन आ जा सके इसकी फाइनल तैयारी की जा रही है.

8 Lane Expressway मध्यप्रदेश के निवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी, दिल्ली हो या मुंबई कही भी जा सकोगे बड़ी ही आसानी से

यह भी पढ़े: 20 साल पहले लांच हुई Karizma एक बार फिर Bullet और R15 की हेकड़ी निकालने आ रही है अपने नए अवतार में, लुक और…

इस महीने से शुरु होगा संचालन Operation will start from this month

नेशनल हाइवे ऑथारिटी के रतलाम अधिकारी वीरेंद्र गुप्ता ने बताया की जल्द ही इसके जितने भी काम बाकी है उन्हें कंप्लीट कर दिया जाएगा. जो वाल ब्रेक कर दी गयी है उन्हें भी जल्द ठीक करने का काम शुरू कर दिया गया है. जून और जुलाई में इसके संचालन शुरू करने की डेट मिलते ही इस पर आवागमन शुरू हो जाएगा. बता दें कि दिल्ली से मुंबई तक 1380 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस-वे का 244.5 किलोमीटर लंबा हिस्सा मध्य प्रदेश में झाबुआ, रतलाम व मंदसौर जिले में है.

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)