6,999 में Nokia का सस्ता स्मार्टफोन, जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी, जाने खासियत

By सचिन

Published on:

Follow Us

6,999 में Nokia का सस्ता स्मार्टफोन, जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी, जाने खासियत Nokia कमबैक करने की हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. कुछ दिन पहले कंपनी ने अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia C12 Pro का नया कलर टीज किया था, जो है पर्पल. अब, ब्रांड ने आधिकारिक तौर पर C12 Pro के इस नए कलर वेरिएंट को बाजार में लॉन्च कर दिया है. और इसमें तगड़ी बैटरी और धांसू कैमरा मिल रहा है. इसके अलावा डिजाइन भी शानदार है. नोकिया मोबाइल इंडिया ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक बड़े ऐलान के जरिए नोकिया सी12 प्रो के लिए एक नया रंग संस्करण की आधिकारिक रिलीज की पुष्टि की है. आइये इसके बारे में आपको बताते है.

यह भी पढ़े- महंगे स्मार्टफोन की वाट लगा रहा Motorola का धांसू स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी, देखे कीमत

Nokia C12 Pro Smartphone के शानदार स्पेसिफिकेशन

image 331

स्पेसिफिकेशन की बात करे तो Nokia C12 Pro आपके लिए लेकर आता है एक 6.3 इंच के एलसीडी डिस्प्ले, जिसमें एक ड्यूड्रॉप नॉच और 1600 x 720 पिक्सल का एचडी+ रिजॉल्यूशन है. इस डिवाइस को पावर देने के लिए एक पुराना 28nm Unisoc SC9863A1 चिपसेट है, और यह Android 12 Go वर्जन पर आधारित है.

यह भी पढ़े- Creta को करारी टक्कर देगी Maruti की सस्ती सुन्दर SUV, ब्रांडेड फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

Nokia C12 Pro Smartphone की दमदार बैटरी

बैटरी की बात करे तो स्मार्टफोन का एक विशेषता है उसकी रिमूवेबल बैटरी, जिसकी क्षमता 4,000mAh है. यह एचएमडी ग्लोबल द्वारा न्यूनतम 2 साल के नियमित सुरक्षा अपडेट की गारंटी देता है, हालांकि एंड्रॉइड अपडेट के लिए कोई आश्वासन नहीं है. इसके अलावा, कंपनी 12 महीने की रिप्लेसमेंट गारंटी भी प्रदान करती है.

image 329

Nokia C12 Pro Smartphone की अमेजिंग कैमरा क्वालिटी

Nokia C12 Pro के कैमरे की बात करे तो इसके पास 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है, इसके साथ सिंगल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.2, जीएनएसएस, एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट भी है.

image 330

Nokia C12 Pro Smartphone की कीमत

कीमत की बात करें तो ये एक एंट्री लेवल फोन है. Nokia C12 Pro को ग्राहक 6,999 रुपये के शुरुआती कीमत पर घर ला सकते हैं, जो कि इसके 2GB RAM के लिए है. वहीं इसके 3GB RAM वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये है. हालांकि ई कॉमर्स वेबसाइट पर कीमतों में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.