अलमारी में रखा 50 का नोट तो यहां लाखो में करें सेल, तरीका ऐसा कि जानने लगी भीड़

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us
अलमारी में रखा 50 का नोट तो यहां लाखो में करें सेल, तरीका ऐसा कि जानने लगी भीड़

अलमारी में रखा 50 का नोट तो यहां लाखो में करें सेल, तरीका ऐसा कि जानने लगी भीड़। देशभर में अब कई ऐसे तरीके गर्दा मचा रहे हैं जिनसे लोग छप्परफाड़ कमाई का सपना साकार कर रहे हैं। वैश्विक बाजार में अब पुराने नोट सिक्कों के बदले कई-कई लाख रुपये मिल रहे हैं, जिसकी आप आराम से सेल कर सकते हैं।अब 50 के नोट के बदले करीब 5 लाख रुपये मिल रहे हैं, जिसे बेचने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

अलमारी में रखा 50 का नोट तो यहां लाखो में करें सेल, तरीका ऐसा कि जानने लगी भीड़

नोट की सेल करने के लिए आपको कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा, जिसपर सबसे पहले तो सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। नोट की बिक्री करने से पहले आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी। आइये जानते है शर्ते और कहा करें नोट की सेल।

यह भी पढ़े:- Maruti Wagon R खरीदें मात्र 1 लाख में, हाथों-हाथ मिलेगी डिलीवरी, जाने क्या है ऑफर की डिटेल

वैश्विक बाजार में इस खास 50 के नोट की बेहद डिमांड

वैश्विक बाजार में जिस 50 के नोट की डिमांड बढ़ती जा रही है उसकी सेल के लिए तमाम शर्तों को जानना होगा। इसमें सबसे पहले तो नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इस नंबर को मुस्लिम समाज में बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा।

जानिए इस सीरियल नंबर के नोट में ऐसा क्या खास

दरअसल, इस्लाम धर्म के लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए इस नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं। आपके पास 50 का एक नोट रखा है तो आराम से 5 लाख रुपये बदले में मिल रहे हैं। इसके साथ ही अगर आपके पास ऐसे कई नोट रखे हैं तो फिर आराम से लाखो रुपये में नोट की सेल कर सकते हैं।

अलमारी में रखा 50 का नोट तो यहां लाखो में करें सेल, तरीका ऐसा कि जानने लगी भीड़

यह भी पढ़े:- Tata की ट्रक जैसी एसयूवी Tata Sumo की नए अवतार में होगी वापसी, लाजवाब लुक और शानदार फीचर्स के आगे Bolero की हवा टाइट 

कैसे करनी है 50 के नोट की सेल

नोट की सेल कैसे करनी है यह जानने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों को जानना होगा। जिसके जरिये आप इसे आराम से सेल कर सकते है। आप बहुत आराम से 50 के नोट की सेल के लिए ई-बे साइट पर बतौर विक्रेता रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद आपसे यहां खुद ग्राहक संपर्क करेंगे, जहां आप मुंह मांगी कीमत प्राप्त कर सकते हैं। आइये जानते है पूरी प्रोसेस।

  1. इसके लिए सबसे पहले आपको ई-बे पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा
  2. ध्यान दें कि खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना है।
  3. अब अपने सिक्के और नोट की फोटो अपलोड कर दें।
  4. इसके बाद मांगी गई सारी डिटेल भर दें। जैसे आपको अपना फ़ोन नंबर और ईमेल पता आदि देना होगा।
  5. जब कोई इसे खरीदने वाला देखेगा तो वह आपसे कॉन्टेक्ट करेगा।
  6. फिर आप इसे उचित कीमत पर बेचकर मालामाल बन सकते है।

Disclaimer: आरबीआई के गाइडलाइन के तहत नोट को बेचना और खरीदना गैरकानूनी है। betulsamachar.com इस खबर की पुष्टि नहीं करता है। कृपया नोट बेचने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)