Monday, February 6, 2023
Homeऑटोमोबाइलअब आ गयी है 5 सेकण्ड से भी कम में 100 किलोमीटर...

अब आ गयी है 5 सेकण्ड से भी कम में 100 किलोमीटर से ज्यादा की रफ़्तार पकड़ने वाली Mercedes-Benz India

अब आ गयी है 5 सेकण्ड से भी कम में 100 किलोमीटर से ज्यादा की रफ़्तार पकड़ने वाली Mercedes-Benz India भारत की शीर्ष लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz India ने साल 2023 की धमाकेदार शुरुआत करते हुए पहली कार लॉन्च कर दी है। कंपनी ने Mercedes-Benz AMG E53 कैब्रियोलेट कार लॉन्च की। इसकी कीमत 1.30 करोड़ रुपए रखी गई है। भारत में इसे CBU (कंप्लीटली बिल्ट यूनिट्स) के रूप में लाया जाएगा। यह कंपनी की पहले से ही बिकने वाली AMG E53 सेडान का कन्वर्टिबल वर्जन है और इसकी कीमत 3.9 लाख रुपये है। उससे 24 लाख रुपये महंगा है। खास बात है कि इसमें सॉफ्ट-टॉप रूफ मिलता है, जिसे आप खोल या बंद कर सकते हैं। आइए जानते हैं कार के और फीचर्स

यह भी पढ़े : Innova Hycross को टक्कर देना आ रही है Maruti की Premium MPV XL7, देखिये इसके धाकड़ लुक और फीचर्स

मर्सिडीज-बेंज AMG E53 कैब्रियोलेट इंजन Mercedes-Benz AMG E53 Cabriolet Engine

इसमें 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड, 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 435 bhp पावर और 520 Nm टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। इसमें एक एकीकृत स्टार्टर जनरेटर भी है, जो 21hp का अतिरिक्त आउटपुट उत्पन्न करता है। कार में 9-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है, जो चारों पहियों को पावर भेजता है। इसमें डायनामिक सिलेक्ट ड्राइविंग मोड और AMG राइड कंट्रोल+ एयर सस्पेंशन भी मिलता है। पावर फिगर की बात करें तो यह कार महज 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है। इसकी टॉप स्पीड भी 250Kmph तक है।

अब आ गयी है 5 सेकण्ड से भी कम में 100 किलोमीटर से ज्यादा की रफ़्तार पकड़ने वाली Mercedes-Benz India

image 195

परिवर्तनीय मर्सिडीज AMG E53 कैब्रियोलेट है Convertible Mercedes AMG E53 Cabriolet

मर्सिडीज-बेंज की परिवर्तनीय ई-क्लास को पहली बार 2010 में भारत में लॉन्च किया गया था। इसके बाद से कंपनी लगातार अपने AMG मॉडल्स को भारतीय बाजार में ला रही है। नई मर्सिडीज E53 AMG कैब्रियोलेट कंपनी की E53 AMG सेडान का दो दरवाजों वाला, 4-सीटर परिवर्तनीय संस्करण है। इस नई सेडान में मिले नए फ्रंट-एंड स्प्लिटर के साथ सिग्नेचर ग्रिल इसे काफी अच्छा लुक दे रहा है।

अब आ गयी है 5 सेकण्ड से भी कम में 100 किलोमीटर से ज्यादा की रफ़्तार पकड़ने वाली Mercedes-Benz India

यह भी पढ़े : Cycle Enfield Bike आप ने आज तक Bullet का ऐसा मॉडिफिकेशन नहीं देखा होगा, कर दी पेट्रोल की झंझट ख़तम देखिये क्या है जुगाड़

यह टू डोर 4 सीटर कार है। फ्रंट में सिल्वर स्किड प्लेट के साथ एएमजी सिग्नेचर ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और डीआरएल मिलते हैं। कार का बोनट दिखने में काफी आक्रामक है। साइड में आपको 19 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं, जिन्हें 20 इंच में अपग्रेड किया जा सकता है। इसका विंड ग्लास भी फ्रेमलेस है। रियर में स्प्लिट सेटअप के साथ एलईडी टेललैंप और क्वाड टिप एग्जॉस्ट सेटअप दिया गया है।आप एक बटन से कार की छत को खोल या बंद कर सकते हैं। अगर आप छत खोलते हैं तो आगे और पीछे के विंड प्रोटेक्टर भी खुल जाते हैं, जिससे आपको तेज रफ्तार में हवा की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।

मर्सिडीज-बेंज एएमजी ई53 कैब्रियोलेट की विशेषताएं Features of Mercedes-Benz AMG E53 Cabriolet

अब आ गयी है 5 सेकण्ड से भी कम में 100 किलोमीटर से ज्यादा की रफ़्तार पकड़ने वाली Mercedes-Benz India कार का इंटीरियर कॉकपिट स्टाइल का है। इसमें गर्दन और स्टीयरिंग पर हीटर लगा है। इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्लैट-बॉटम एएमजी स्टीयरिंग व्हील, एंबियंट लाइटिंग और वेंटिलेटेड सीट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बेहतरीन साउंड के लिए बर्मेस्टर म्यूजिक सिस्टम मौजूद है।कार में सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है। इसमें 7 एयरबैग्स हैं और इसमें एल्युमिनियम और हाई स्ट्रेंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है। यह 5 स्टार यूरो NCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग के साथ आता है। इसे कुल 5 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular