440cc वाली इस बाइक के आने से पहले ही बुकिंग की आई बाढ़, ऐसे शानदार फीचर्स की आँख मूँद कर खरीद रहे लोग

By सचिन

Published on:

440cc वाली इस बाइक के आने से पहले ही बुकिंग की आई बाढ़, ऐसे शानदार फीचर्स की आँख मूँद कर खरीद रहे लोग,हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन ने मिल कर बनाई अपनी बाइक X440 लेने की चाह रखने वालों को झटका दिया है. कंपनी ने बाइक के बाजार में आने से पहले ही इसकी कीमत 10500 रुपये बढ़ा दी है. ये बढ़त बाइक के तीनों वेरिएंट्स पर की गई है. मोटरसाइकिल की फिलहाल कंपनी केवल बुकिंग ले रही है और बताया गया है कि अक्टूबर में ये मोटरसाइकिल बाजार में दस्तक देगी.

मोटरसाइकिल खरीदने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट या फिर डीलरशिप पर 5 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक करवा सकते हैं. बढ़ी हुई कीमत 4 अगस्त से लागू की जाएगी. यानि 3 अगस्त तक यदि आप बाइक को बुक करवाते हैं तो ये आपको पुरानी कीमतों पर मिलेगी.

यह भी पढ़े :ये कंपनी Smart TV पर कर रही ऑफर्स की बरसात, 24 से 65-इंच के टीवी मिल रहे बेहद सस्ते, लोगो की जुटी भीड़

हार्ले डेविडसन एक्स440 की कीमत में आये बदलाव

harley davidson x440 all variant price 101475188

हार्ले डिविडसन एक्स 440 की 3 अगस्त तक कीमत 2.29 लाख रुपये एक्स शोरूम थी . वहीं 4 अगस्त से इसकी कीमत 239500 रुपये एक्स शोरूम हो गई . हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ निरंजन गुप्ता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि हमने X440 को 2.29 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था लेकिन अब हमें कुछ कारणों के चलते इसकी कीमत में इजाफा करना पड़ रहा है.

हार्ले डेविडसन एक्स440 की बाजार में बढ़ी डिमांड

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मोटरसाइकिल की काफी हाई डिमांड है और कंपनी सितंबर में मोटरसाइकिल का प्रोडक्‍शन राजस्‍थान के नीमराना स्थित फैक्ट्री में करना शुरू करेगी. कंपनी के अनुसार बाइक की डिलीवरी फेस्टिवल सीजन से ठीक पहले अक्टूबर 2023 में शुरू कर दी जाएगी. वहीं बाइक की डिलीवरी बुकिंग के सीरियल के अनुसार ही की जाएगी.

क्या ख़ास हैहार्ले डेविडसन एक्स440 में

Add a heading 2023 08 05T114642.054

बाइक के इंजन से लेकर लुक्स तक पर कंपनी ने खासा ध्यान दिया है. बाइक में 440 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है. ये इंजन 27 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा. वहीं इसका मैक्सिमम टॉर्क 38 एनएम का होगा. बाइक में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. वहीं बाइक को सेफ बनाने के लिए इसमें 320 मिमी फ्रंट रोटर और डुअल-चैनल एबीएस भी दिया गया है.

हार्ले डेविडसन एक्स440 फीचर्स

हार्ले डेविडसन एक्स440 बाइक में 440cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन मौजूद है, जो इस बाइक को 38 PS की अधिकतम पावर और 30 Nm का पीक टॉर्क देगा. जिसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जायेगा. इसके अलावा इसमें फीचर्स के तौर पर ऑल एलईडी लाइटिंग, हेडलाइट में माइनस आकर की एलईडी डीआरएल, सिंगल पोड डिजिटल अनलोगे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़े :सबसे सस्ती ये 400 सीसी बाइक, आते ही KTM और रॉयल एनफील्ड की लगाई लंका, डिमांड इतनी की शोरूम पर लगी भीड़

इस बाइक से होगा मुकाबला

हार्ले डेविसन की लॉन्च होने वाली नई बाइक से कड़ा मुकाबला करने वाली बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 होगी. वहीं 500cc सेगमेंट में भी रॉयल एनफील्ड अपना दबदबा जमाये हुए है. रॉयल एनफील्ड की इस सेगमेंट में जबरदस्त मौजूदगी ज्यादा से ज्यादा बाइक मैन्युफैक्चर्स को इन्वाइट करने का काम करती है, ताकि वो भी इस मुकाबले का हिस्सा बन सकें और रॉयल एनफील्ड से कुछ हिस्सेदारी छीन सकें. अब किफायती हार्ले डेविडसन के आने से ऐसा होने की उम्मीद बढ़ी है.

सचिन