44 साल बाद अमिताभ बच्चन ने विनोद खन्ना से मांगी थी माफ़ी, जानिए पूरी कहानी की सच्चाई

0
279
Amitabh bachchan

रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) का 14वां सीजन चल रहा है और इसे हर बार की तरह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)होस्ट कर रहे हैं. यह शो अक्सर सुर्खियों में बना रहता है। बिग बी हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट्स से न सिर्फ सवाल पूछते हैं, बल्कि खूब बातें भी करते हैं. इस बार सूरज दास बिग बी के सामने बैठे थे और उन्होंने 44 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ से जुड़ा ऐसा सवाल पूछा, जिसके बाद अमिताभ को माफी मांगनी पड़ी. उन्होंने दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना (Vinod Khanna) से माफी मांगी।

शूटिंग के दौरान ऐसा क्या हुआ था (what happened during the shoot)

28amitabh vinod1

‘मुकद्दर का सिकंदर’ की शूटिंग के दौरान उन्होंने विनोद खन्ना (Vinod Khanna)पर एक गिलास फेंका था, जो उनकी ठुड्डी पर लगा था और इस वजह से उनकी उम्र 16 साल थी। टांके लगाने पड़े। सूरज ने बिग बी से पूछा, ‘क्या यह सही है सर?’ इस पर वह कहते हैं, ‘सर बिल्कुल सही कह रहे हैं।

ये भी पढ़िए अक्षय कुमार की राम सेतु फिल्म ने लूटी महफिले, फैन्स के दिलो पर करेंगी राज

अभिताभ बच्चन ने विनोद खन्ना से मांगी माफी (Amitabh Bachchan apologizes to Vinod Khanna)

vinod khanna 12

‘ बिग बी अभिताभ बच्चन का ये अंदाज दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. इसके बाद सूरज आगे एक और सवाल पूछता है। वह कहते हैं, ‘अगर आप बाइक पर मुकद्दर का सिकंदर की शूटिंग कर रहे होते तो इसके लिए रिहर्सल करते थे। और जुहू से लेकर बांद्रा तक आप रोज रिहर्सल करने जाया करती थीं, इतनी सारी महिलाएं आपको फॉलो करती थीं। यह सुनकर बिग बी चौंक गए। वह मजाक में पूछता है कि आपको यह किसने बताया। तब सूरज बताता है कि उसने गूगल पर पढ़ा है। ये हंसी-मजाक यहीं नहीं रुकता. सूरज कहते हैं, ‘आज भी तुम्हारे पीछे औरतें हैं।’ यह सुनकर बिग बी पीछे मुड़कर देखते हैं और हंसने लगते हैं।

अभिताभ और विनोद इस फिल्म की कर रहे थे शूटिंग (Abhitabh and Vinod were shooting for this film)

hera pheri1590859888

फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ 44 साल पहले साल 1978 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन प्रकाश मेहरा ने किया था। इसे कादर खान, विजय कौल और लक्ष्मीकांत शर्मा ने लिखा था। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)और प्रकाश मेहरा की एक साथ यह 9वीं फिल्म थी। इसमें अमिताभ के साथ विनोद खन्ना, राखी, रेखा, रंजीत और अमजद खान ने अहम भूमिका निभाई थी। निरूपा रॉय और कादर खान ने स्पेशल अपीयरेंस दी। फिल्म सिकंदर (अमिताभ) की कहानी बताती है, जो एक अनाथ है और बॉम्बे (अब मुंबई) की एक झुग्गी में पला-बढ़ा है। यह फिल्म बंगाली उपन्यास देवदास (1917) से प्रेरित थी।

अभिताभ बच्चन से हुई थी ये गलती (This mistake was done by Amitabh Bachchan)

vinod khanna and big b in recent times 63a87dee4eeb22a4d5b65d18e51106ac

फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को विनोद खन्ना (Vinod Khanna) की तरफ एक गिलास फेंकना पड़ा और विनोद को झुककर बचना पड़ा। जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला बिग बी ने पूरी ताकत से शीशा फेंक दिया। विनोद सही समय पर झुक नहीं पाए और गिलास सीधा उनकी ठुड्डी पर जा लगा। विनोद को इतनी जोर से मारा गया कि उसका चेहरा लहूलुहान हो गया। उसे 16 टांके लगे हैं। बताया जाता है कि इस घटना के बाद अमिताभ काफी घबरा गए थे। उन्होंने तुरंत विनोद से माफी भी मांगी, लेकिन इस घटना के बाद दोनों के बीच दूरियां आ गईं। विनोद इतने आहत हुए कि उन्होंने अमिताभ के साथ दोबारा काम नहीं करने का फैसला कर लिया।