Tuesday, February 7, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोट20 Rupee Note : रिश्तेदार के यहां तो नहीं दे आए बीस...

20 Rupee Note : रिश्तेदार के यहां तो नहीं दे आए बीस का ये नोट, बिक रहा 15 लाख रुपए में

20 Rupee Note :- रिश्तेदार के यहां तो नहीं दे आए बीस का ये नोट, बिक रहा 15 लाख रुपए में। यदि आप भी पुराने पैसे रखने के शौकीन हैं और आपके पास पुराना पैसा पड़ा हुआ है चाहे वह सिक्का हो या पुराना नोट तो आपके लिए एक अच्छी खबर है, आप पुराने पैसे सिक्के एवं नोट को भेजकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं,आज हम आपको बताएंगे कि आप कौन से पैसे कहां पर बेचकर कितना पैसा कमा सकते हो आइये जानते है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने और स्पेशल नंबर के नोटों और सिक्कों की काफी महंगी कीमत पर नीलामी होती है। वहीं अगर आपके पास 20 रुपये का नोट है जिस पर पर 786 नंबर लिखा हुआ है तो कई सारी वेबसाइटों पर इसके 5 लाख रुपये तक मिल रहे हैं। आइये जानते है क्या होना चाहिए खासियत।

20 Rupee Note में क्या होना चाहिए खासियत

20 Rupee Note में क्या होना चाहिए खासियत अगर आज के समय में आपके पास ₹20 का यह नोट मौजूद है जिसके पीछे कोणार्क चक्र बना हुआ है तो आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। यह नोट देखने में बहुत ही खूबसूरत है और इस पर पीले और लाल रंग का टेक्सचर इसे और भी खूबसूरत बनाता है। अगर आपके पास 20 रुपये का नोट है, तो आप इसके बदले में 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। अगर आपके पास ऐसे 3 नोट है तो आप 15 लाख तक कमा सकते है। कैसे बेचे 20 रुपये का नोट।

यह भी पढ़े :- Income With Old Note: लो आ गई स्कीम 786 नंबर वाले 100 के इस नोट पर मिल रहा झोला भर कर पैसा

20 Rupee Note Sell ऐसे बेचे

  1. सबसे पहले आपको 20 के नोट की बिक्री को लेकर www.ebay.com पर क्लिक करने की जरूरत होती है।
  2. इसके बाद होम पेज पर रजिस्टर करना होता है।
  3. एक ‘विक्रेता’ के रूप में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
  4. अपने नोट की एक साफ फोटो लेना होता है और इसे साइट पर अपलोड कर सकते हैं।
  5. आप आराम से 20 के नोट की सेल कर फायदा ले सकते हैं, जिसके बदले आपको काफी फायदा मिल जाता है।
  6. ऐसे आप आसानी से अपना पुराना नोट बेच सकते है।

डिस्क्लेमर : आरबीआई के गाइडलाइन के तहत नोट को बेचना और खरीदना गैरकानूनी है। बैतूल समाचार किसी भी नियम का उलंघन का पक्षधर नहीं है। ये खबर सिर्फ जानकारी के तौर पर दी जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular