आपके पास भी रखा है 2 रुपये का अनोखा नोट तो चंद मिनटों में बन जाओंगे लखपति देखे इसे बेचने का तरीका

बैतूल समाचार tt 6

आपके पास भी रखा है 2 रुपये का अनोखा नोट तो चंद मिनटों में बन जाओंगे लखपति देखे इसे बेचने का तरीका क्या आपके पास पुराने नोटों और सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक है? अगर हां, तो आपके लिए अच्छी खबर है! आजकल हर कोई घर बैठे पैसा कमाने के तरीके खोज रहा है. ऐसे में आपके लिए एक बेहतरीन मौका है. आप घर बैठे बिना किसी मेहनत के आसानी से लखपति बन सकते हैं. दरअसल, कई बार लोग पुराने नोटों या सिक्कों को संभाल कर रखते हैं. इन नोटों को बेचने के लिए कई वेबसाइट हैं जो पुरानी करेंसी की नीलामी करती हैं. इन पोर्टल्स पर जाकर आप पुराने नोटों की नीलामी करके धनवान बन सकते हैं. आप इन्हें Ebay या Coinbazzar जैसी वेबसाइटों पर काफी अच्छी कीमतों में बेच सकते हैं.

तो फिर देर किस बात की? आइए जानते हैं कैसे आप अपने दो रुपये के पुराने नोट को बेचकर मालामाल हो सकते हैं!

पुरानी नोट की खासियत:

आजकल हर कोई पैसा कमाना चाहता है. अगर आप भी ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो पुराने नोटों से आसानी से कमाई कर सकते हैं. अगर आपके पास अपने कलेक्शन में यह 2 रुपये का पुराना नोट है, तो आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं. हालांकि, सरकार ने देश में इन नोटों का चलन बंद कर दिया है, लेकिन बाजार में इन नोटों की मांग काफी ज्यादा है. इस 2 रुपये के नोट की कुछ खासियतें आपको धनवान बना सकती हैं. इन 2 रुपये के नोटों पर साल 1957 में गवर्नर एच.एम. पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए. अगर आपके पास भी ऐसा ही 2 रुपये का नोट है, तो आप भी ऐसे नोट को बेचकर अच्छा खासा कमा सकते हैं.

ऑनलाइन पोर्टल पर ऐसे बेचें पुराना नोट:

पुराने नोट बेचने के लिए सबसे पहले आपको Ebay या कॉइन मार्केट पोर्टल पर जाना होगा. आप यहां विक्रेता के रूप में रजिस्टर कर सकते हैं. अपने पास मौजूद 2 रुपये के नोट के दोनों तरफ की फोटो लें और उसे अपलोड करें. आपका विज्ञापन इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले लोगों को दिखाई देगा. अगर आपका नोट किसी को पसंद आता है और इसे खरीदने में दिलचस्पी रखता है तो अब वह आपसे संपर्क करेगा. इसके बाद आप इस 2 रुपये के नोट को बेचकर अमीर बन सकते हैं.