Thursday, March 30, 2023

17 नवंबर,गुरुवार का दिन राशिफल की द्रष्टि से सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है जानें सभी का राशिफल Daily Horoscope

17 November 2022, Daily Horoscope : आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, आनन्द योग, सुनफा योग, ऐन्द्र योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग तथा मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा सिंह राशि में रहेगे। आज का शुभ समय दो है, पंचांग के अनुसार आज सुबह 07:56 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी। आज शाम 09:19 तक मघा नक्षत्र फिर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। जानते हैं आज का राशिफल    
  
मेष राशि- पुस्तैनी बिजनेस से नए ग्राहक जुड़ेंगे जिससे आपके बिजनेस कीग्रोथ बढेगी। नए ग्राहक जुड़ने की संभावना बनेगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले बेहतर होगी। जॉब में आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है यानि तरक्की होगी। वर्कस्पेस पर आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। किसी जटिल पारिवारिक समस्या के समाधान में पिता का सहयोग उपयोगी साबित होगा। विद्यार्थियों को किसी पुराने मित्रों के संपर्क से आनंद में इजाफा होगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।

62e387413421ab85a584fb4d hero v2

यह भी पढ़े :- Astro Tips : आप अगर बुरी नजरो से बचना चाहते हो तो बाँधिये काला धागा,इन समस्याओ से मिलती है मुक्ति

वृषभ राशि- सितारे आपके पक्ष में नही होने से पार्टनरशिप बिजनेस में जो भी नई प्लानिंग बनाएंगे उसमें आपके पार्टनर की सहमती नहीं बन पाने के कारण आपकी प्लानिंग सफल नहीं हो पाएगीं। नौकरीपेशा लोगों का काम बढ़ सकता है। परिवार की प्रतिष्ठा में कमी आएगी। दिन भर तनावग्रस्त और चिंतित रहेंगे। राजनीति से जुड़े लोग सोच-समझकर ही बोले अन्यथा उनके लिए शब्द भारी पड़ सकते है। स्वास्थ्य की समस्या बेचैन करेगी।

मिथुन राशि- ट्रैवल बिजनेस में आपकी महत्वाकांक्षाएं (ambitions) आपको नई सफलता की ओर ले जाएगी। आपका आत्मविश्वास आपको आगे बढ़ाने में मदद करेगा। नौकरी में आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। पदोन्नति होने के योग हैं। मन से भय दूर होगा। काम के लिहाज से आप वर्कस्पेस पर बढ़िया प्रर्दशन करेंगे। परिवार के साथ आनंद आएगा। धर्म-कर्म और पूजा-पाठ में रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को कुछ नई जानकारी मिल सकती है। सेहत को लेकर ध्यान और योग में मन लगाएं।

कर्क राशि- आर्टिफिशियल ज्वेलरी बिजनेस में आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। बिजनेस से जुड़ी यात्रा आपके और आपके बिजनेस के लिए नए आयाम खोलेगी। जो भविष्य के आपके लिए नींव का पत्थर साबित होंगे। नौकरी में नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं। वर्कस्पेस पर एक उत्कृष्ट दिन होगा। परिवार के साथ किसी शॉपिंग और घुमने की प्लानिंग बन सकती है। विद्यार्थियों को बढ़िया पढ़ाई कर सकेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन हो सकता है ठीक नहीं होने का वहम बना रहे।

सिंह राशि- इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल बिजनेस में आप अपने मैनेजमेंट के चलते अच्छी तरह से आगे बढ़ेगे लेकिन निर्णय लेने से पूर्व उसके बारे में अच्छी तरह सोच-विचार अवष्य कर लें और हो सकते तो परिवारजन की सलाह लें। वित्तीय लाभ के संकेत हैं। वर्कस्पेस पर सकारात्मक और आसान दिन बिताएंगे। परिजनों के साथ मनोविनोद से आनंद प्राप्त होगा। एकाग्र होकर विद्यार्थियों को खुद को प्रेरित करने के लिए अच्छी किताबे पढे़। सेहत के मामले में दिन अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़े :- सूर्य ग्रहण खत्म होने के पश्चात करें ये जरुरी काम, परिवार से नकारात्मक ऊर्जा का होगा नाश

कन्या राशि- बाजार से रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना नहीं है। आपको अपने गुस्सें और वाणी पर कंट्रोल रखना होगा वरना स्थितियां और बिगड़ सकती है। धैर्य पूर्वक और अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना आपके लिए बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के काम से वरिष्ठ पद पर बैठे कुछ लोग नाखुश हो सकते हैं। राजनीतिक कार्यक्षेत्र में हालात सामान्य नहीं रहने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन की गाड़ी पटरी पर नहीं चलेगी। विद्यार्थियों को के कुछ नया सीखने के प्रयास में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सेहत को लेकर सतर्क रहे।   
  
तुला राशि- तकनीक आदि से जुडे व्यवसायी लोगों को सामान्य से अधिक लाभ कमाने की संभावना है। पार्टनर के मध्य समझ बढ़ेगी जिससे आपके बिजनेस विस्तार की प्लानिंग पर आपस में वार्तालाप हो सकती है। नौकरी में कुछ सकारात्मक सुनेंगे। कार्यक्षेत्र पर गलत काम करने से दूर रहें। अनावश्यक वाद-विवाद से दूर रहें। परिवार में अनावश्यक मानसिक चिंता हो सकती है। अविवाहितों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए भरसक प्रयास कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि- मीडिया बिजनेस में अचानक से कोई बड़ा सौदा आपको मिल सकता है। चुनावी महौल का आपके बिजनेस पर असर पड़ेगा। बिजनेस से जुड़ी यात्रा से आपके लिए शुभफलदायी साबित होगी। दिन आपके लिए सुखद और आनंददायक रहेगा। सर्तक रहते हुए आप वर्कस्पेस पर कार्य करें विरोधी आपकी गलतियों की ताक में बैठे है। आप अपने कार्य पर ध्यान देंगे तो आपके लिए दिन बेहतर साबित होगा। आप अपने जीवनसाथी द्वारा दी गई सलाह के आधार पर लाभ कमा सकते हैं। विद्यार्थियों को अपने फील्ड में व्यस्त रहेंगे। बढ़ते वजन का ध्यान रखें। व्यायाम जरूर करें।

धनु राशि- व्यापार में दिन कुछ मानसिक उलझन प्रदान करने वाला रहेगा। लेकिन दोपहर बाद आप अपनी मेहतन और कार्यक्षमता के बल पर और टीमवर्क से सफलता प्राप्त करते हुए ऑर्डर को पूरा करेंगे। वर्कस्पेस से बाधाएं और मुश्किलें अब दूर होने लगेंगी। आप सोचने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें तो स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी। जॉब में आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। बच्चों के साथ दिन का आनंद लेंगे। उनके साथ दिन बिताएंगे। ये दिन खिलाड़ियों को को सकारात्मक रूप से सुदृढ़ बनाने वाला साबित हो सकता है।

मकर राशि- घर बनाने के समान से जुड़े व्यापार में बाधा और परेशानी आ सकती है। आपके कुछ कार्य बिगड़ सकते है। नकारात्मक विचार आपको परेशान करेंगे। नकारात्मकता को केवल और केवल सकारात्मकता से हराया जा सकता है। नौकरी में प्रशासनिक अधिकारियों के लिए ये दिन अशुभ रह सकता है। सरकारी कर्मचारियों को लालच में फंसाया जा सकता हैं, किसी प्रकार की कार्यवाही हो सकती है सतर्क रहे। किसी के बहकावें में न आए तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा। आपका काम बिना बाधा के आसानी से आगे नहीं बढ़ेगा। विद्यार्थियों को परीक्षा के पुनः होने से परेशान रहेंगे। मांसपेशियों का दर्द कष्ट दे सकता है।

कुंभ राशि- निर्माण कार्य के बिजनेस में नई प्लानिंग पर काम कर रहे है, तो दोपहर 12:15 से 2:00 के मध्य अनुकूल समय रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कोई पुराना बड़ा सरकारी ठेके आपकी झोली में आ जाने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। नौकरी में काम बनने के योग बन रहे हैं। वर्कस्पेस पर काम करने के लिए एक सकारात्मक दिन बीतने की संभावना है पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा विद्यार्थियों को का शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। आपके स्वास्थ्य सितारे बढ़िया हैं।  

मीन राशि- मौसम परिवर्तन के चलते ड्राई फ्रूट्स के बिजनेस में लाभ होगा। दोपहर बाद कोई अच्छी खबर मिल सकती है। बाजार में आप अपने दमखम का लोहा मनाने में सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कामकाज में आ रही रुकावटें इस दिन दूर हो सकती है। परिवार में माता-पिता की आशा और विश्वास से आत्मविश्वास बढ़ेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशी का महोल बन सकता है, जीवनसाथी से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। विद्यार्थियों को अपने फील्ड में स्वयं को आगे रखने के प्रयास में जुटे रहेंगे। मांसपेशियों में खिंचाव और तनाव हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular