Rashifal: 11 जून का दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद शुभ, जानिए कौनसी है वो

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Rashifal: आज ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है और मंगलवार का दिन है. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व माना जाता है. आज मंगल ग्रह अपनी उच्च राशि मेष राशि में विराजमान हैं और चंद्रमा कर्क राशि से सिंह राशि में गोचर करने जा रहे हैं. साथ ही आज सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और अश्लेषा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है. जिससे आज का दिन जेमिनी, तुला, मकर सहित 5 राशियों के लिए काफी खास रहने वाला है.

यह भी पढ़े- Ganga Dussehra 2024: स्नान और पूजा से पाएं मनचाहा फल, गंगा दशहरा पर करे यह उपाय

ज्योतिष के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन [Jyotish Ke Anusar Kaisa Rahega Aaj Ka Din]

आज वृष, मिथुन, कन्या, तुला और मकर राशि के जातकों को शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है. इन राशियों के जातकों की बुद्धि कुशाग्र होगी और धनलाभ के योग बन रहे हैं. आज के दिन किए गए उपायों से मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और हनुमान जी का आशीर्वाद भी बना रहेगा.

मिथुन राशिफल [Mithun Rashifal]

मिथुन राशि के जातकों के लिए कल यानी 11 जून का दिन अच्छा रहने वाला है. आपको परिवार के सदस्यों से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. विदेशों से भी लाभ मिल सकता है. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत जातकों का मनचाही जगह तबादला हो सकता है और आमदनी में वृद्धि के योग बन रहे हैं. समाज सेवा करने से कुल कीर्ति में वृद्धि होगी और प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है. नौकरीपेशा जातकों को कल अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य में सफलता मिल सकती है और विदेश यात्रा पर जाने का भी मौका मिल सकता है. व्यापारियों को कल भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. निर्णय लेने की क्षमता मजबूत होगी जिसका फायदा व्यापार में मिलेगा.

मिथुन राशि के लिए उपाय [Mithun Rashi Ke Liye Upay]

कलह क्लेश से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमान मंत्रों का जाप करें.

तुला राशिफल [Tula Rashifal]

तुला राशि के जातकों के लिए कल यानी 11 जून का दिन लाभदायक रहने वाला है. जीवन में नई ऊर्जा और प्रेरणा का संचार होगा. हनुमान जी के आशीर्वाद से रुके हुए कार्य बनने लगेंगे और कार्यक्षेत्र से जुड़े कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे जिससे आपको काफी संतुष्टि मिलेगी. नौकरीपेशा जातकों को कल किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से अच्छा वेतन वाला ऑफर मिल सकता है जिससे करियर में संतोष मिलेगा. अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो कल उसके वापस मिलने की संभावना है. जिस क्षेत्र में आप काम कर रहे हैं उसमें कल अच्छी तरक्की होगी और आपका प्रभाव भी बढ़ेगा. भौतिक सुखों का पूरा आनंद लेंगे और संतान से कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिससे उनकी भविष्य की चिंता कम होगी. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और मिलकर कोई संपत्ति खरीद सकते हैं.

तुला राशि के लिए उपाय [Tula Rashi Ke Liye Upay]

परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए 11 पीपल के पत्तों को साफ करके उन पर चंदन से श्री राम लिखें और फिर उन्हें हनुमान जी को अर्पित करें.

मकर राशिफल (Makar Rashifal)

मकर राशि के जातकों के लिए कल यानी 11 जून का दिन सकारात्मक रहने वाला है. आपको सरकारी धन की प्राप्ति हो सकती है और आपकी कोई लंबे समय से अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और व्यक्तिगत एवं व्यावसायिक जीवन में चल रही परेशानियों से भी आपको राहत मिलेगी. नौकरीपेशा जातकों को कल करियर में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और आपको उचित मान्यता व प्रशंसा मिलने की संभावना है. कई खास लोगों से आपकी पहचान बढ़ेगी, जिससे आपके कई लाभदायक संबंध बनेंगे. माता-पिता के साथ आपके संबंध सुखद रहेंगे और परिवारिक रिश्तों में भी विकास होगा. अगर आप अविवाहित हैं तो कल आपके जीवन में कोई खास व्यक्ति आ सकता है.

मकर राशि के लिए उपाय (Makar Rashi Ke Liye Upay)

शुभ फल प्राप्ति के लिए लाल रंग के वस्त्र पहनें या लाल रंग का कोई चीज धारण करें. साथ ही हनुमान जी को गुड़ और चना का प्रसाद चढ़ाएं.

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal)

कुंभ राशि के जातकों के लिए कल यानी 11 जून का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको जीवन में सुख और मानसिक शांति दोनों प्राप्त होने वाली है. संतान के अच्छे व्यवहार और उनकी सफलता से आपको ख्याति और खुशी दोनों मिलेगी. घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें, इससे आपके कार्यों में सफलता मिलेगी. लव लाइफ में आपको मधुर अनुभव प्राप्त होगा और आप रोमांटिक डिनर पर जा सकते हैं. कल का दिन भगवान दर्शन और शुभ कार्यों में व्यतीत होगा और आप दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का भी प्लान बना सकते हैं. दाम्पत्य जीवन की बात करें तो जीवनसाथी का सहयोग कठिनाइयों से पार दिलाएगा और आपसी समझ भी मजबूत रहेगी. नौकरीपेशा और व्यापार करने वालों का क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा और आय के नए स्रोत भी बनते दिख रहे हैं.

कुंभ राशि के लिए उपाय (Kumbh Rashi Ke Liye Upay)

भाग्य वृद्धि के लिए हनुमान जी के सामने जल का पात्र रखें और 21 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करें. पाठ के बाद प्रतिदिन उस जल का सेवन करें और अगले दिन दूसरा जल रखें.

मीन राशिफल (Meen Rashifal)

मीन राशि के जातकों के लिए कल यानी 11 जून का दिन बहुत ही खास रहने वाला है. मीन राशि वालों को कल सकारात्मक परिणाम और तरक्की मिलने की भी संभावना है. नौकरीपेशा जातकों के कार्यक्षेत्र में काफी उन्नति होगी और आपके कई काम अधिकारियों के सहयोग से पूरे हो जाएंगे. भाई की सलाह से किया गया कार्य पूरी तरह से सफल होगा और नई गाड़ी और संपत्ति खरीदने की इच्छा भी पूरी होगी. अगर पारिवारिक रिश्तों में कुछ कड़वाहट चल रही है तो वह भी कल दूर हो जाएगी और किसी सदस्य के प्रमोशन की खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. कार्यक्षेत्र में नौकरीपेशा जातकों का प्रभाव बढ़ेगा और वे नई नौकरी की तलाश भी कर सकते हैं. शाम का समय दोस्तों के साथ संगीत और मौज-मस्ती में बीतेगा.

मीन राशि के लिए उपाय (Meen Rashi Ke Liye Upay)

व्यवसाय में तरक्की के लिए मंगलवार के दिन मंगल से जुड़ी चीजों का दान करें और गाय को हरा चारा खिलाएं.