Wednesday, October 4, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोटघर बैठे कुछ ही मिनटों में मालामाल बना सकता है 10 रूपये...

घर बैठे कुछ ही मिनटों में मालामाल बना सकता है 10 रूपये का अनोखा नोट, जानिए इस नोट को बेचने का तरीका और खासियत

घर बैठे कुछ ही मिनटों में मालामाल बना सकता है 10 रूपये का अनोखा नोट, जानिए इस नोट को बेचने का तरीका और खासियत, यदि आप भी कम समय में अधिक पैसा कामना चाहते है। तो इस नए साल में आपकी किस्मत चमक सकती है। आप घर बैठे बिना किसी परेशानी के पुराने नोट को बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है। मात्र सौ रूपए के नोट में लिखा ये लकी नंबर आपको घर बैठे मालामाल बना सकता है। 10 रुपये के पुराने नोट को बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है। आइये आपको बताते है कैसे आप भी ाआसानी से पैसे कमा सकते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे 10 रूपए के मोर वाले पुराने नोट इन दिनों बाजार में चलना पूरी तरह से बंद हो चुके है लेकिन एक समय ऐसा था जब इनकी मांग बाजार में काफी प्रचलित थे। इस समय पुराने नोटों की बाजार में डिमांड ज्यादा बढ़ गई है। जिसके कारण इन नोटों की कीमते महंगी हो गई है। बाजार में ऐसी कई सारे ऑनलाइन पोर्टल है जिसके माध्यम से पुराने नोटों को ख़रीदा और बेचा जाता है। आपको बतादे ब्रिटिशकाल के समय के सिक्के व नोटो की कीमत इतनी है कि आप उसकी बोली 7 लाख रुपए तक लगा कर पैसे कमा सकते है। आइये आपको बताते है इस पुराने नोट में क्या होने चाहिए खासियत जिसकी सहायता से आप इसे बेचकर पैसे कमा सकते है।

यह भी पढ़े:- 20 रूपये का यह अनोखा नोट भर सकता है आपकी खाली तिजोरी, बस सही से करना होगा ये काम बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत

जानिए 10 रूपये के इस अनोखे नोट की खासियत

जानकारी के लिए बता दे मोर वाले 10 रूपए के नोट को बेचने के लिए इसमें कुछ खासियत होना चाहिए। सबसे पहले ये नोट आजादी से पहले के समय के होने चाहिए। इस पुराने नोट में 786 नंबर लिखा होना चाहिए। इसं नंबर को बहुत ही शुभ माना जाता है। इस 10 रुपये के नोट के पिछले भाग पर नीले रंग के तीन मोरों को पेड़ पर बैठे दिख रहे है। अगर ऐसा नोट आपके पास रखा है तो आप इसे बेचकर तगड़ी कमाई कर सकते है। बाजार में इस नोट की कीमत 5 लाख रुपये लगाई है। इस पुराने नोट को बेचने के लिए जानते है इसे कैसे और कहाँ आसानी से बेच सकते है।

यह भी पढ़े:- घर के कोने खोपचे में पड़े इस 1 रूपये के पुराने नोट की कीमत जानकर भन्ना जायेगा आपका भी दिमाग, बस करे ये काम…

जानिए इस पुराने नोट को बेचने का सही तरीका और जगह

आपको बतादे 10 रुपये के मोर वाले पुराने नोट को आप भी घर बैठे आसानी से बेच सकते है। पुराने नोट बेचने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट कॉइन बाजार या OLX के पोर्टल पर जाना होगा। इसके बाद आप यहां विक्रेता के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। अब आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर यहां रजिस्टर करना होगा। इसके बाद मोर वाले 10 रुपये के पुराने नोट की दोनों ओर की साफ़ तस्वीर को वहां अपलोड करना होता है। इसके बाद विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जो भी व्यक्ति को आपका नोट खरीदने में रूचि रखता है वह आपसे संपर्क करता है। जिसके बाद आप इसे तगड़े कीमतों में बेचकर लाखो रुपये कमाकर मालामाल हो सकते है।

RELATED ARTICLES