Monday, January 30, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोट10 रुपये के मोर वाला नोट घर बैठे मिनटों में बना सकता...

10 रुपये के मोर वाला नोट घर बैठे मिनटों में बना सकता आपको मालामाल, जानिए नोट की खासियत और बेचने का तरीका

10 Rupees Old Note Sell : 10 रुपये के मोर वाला नोट घर बैठे मिनटों में बना सकता आपको मालामाल, जानिए नोट की खासियत और बेचने का तरीका। यदि आप भी कम समय में अधिक पैसा कामना चाहते है। तो इस नए साल में आपकी किस्मत चमक सकती है। आप घर बैठे बिना किसी परेशानी के पुराने नोट को बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है। मात्र सौ रूपए के नोट में लिखा ये लकी नंबर आपको घर बैठे मालामाल बना सकता है। 10 रुपये के पुराने नोट को बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है। आइये आपको बताते है कैसे आप भी ाआसानी से पैसे कमा सकते है।

10 रूपए के मोर वाले पुराने नोट बना सकता मालामाल

maxresdefault 2023 01 12T164417.456
10 रुपये के मोर वाला नोट घर बैठे मिनटों में बना सकता आपको मालामाल, जानिए नोट की खासियत और बेचने का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दे 10 रूपए के मोर वाले पुराने नोट इन दिनों बाजार में चलना पूरी तरह से बंद हो चुके है लेकिन एक समय ऐसा था जब इनकी मांग बाजार में काफी प्रचलित थे। इस समय पुराने नोटों की बाजार में डिमांड ज्यादा बढ़ गई है। जिसके कारण इन नोटों की कीमते महंगी हो गई है। बाजार में ऐसी कई सारे ऑनलाइन पोर्टल है जिसके माध्यम से पुराने नोटों को ख़रीदा और बेचा जाता है। आपको बतादे ब्रिटिशकाल के समय के सिक्के व नोटो की कीमत इतनी है कि आप उसकी बोली 7 लाख रुपए तक लगा कर पैसे कमा सकते है। आइये आपको बताते है इस पुराने नोट में क्या होने चाहिए खासियत जिसकी सहायता से आप इसे बेचकर पैसे कमा सकते है।

ये भी पढ़िए गेहूं की बाली वाला 1 रुपये का एंटीक सिक्का भर देगा आपकी पैसो से झोली, नए तरीके से बेचकर कमाए लाखो रुपये, जाने Sell करने की तरकीब

इस 10 रूपए के मोर वाले पुराने नोट में कुछ खासियत होना चाहिए

जानकारी के लिए बता दे मोर वाले 10 रूपए के नोट को बेचने के लिए इसमें कुछ खासियत होना चाहिए। सबसे पहले ये नोट आजादी से पहले के समय के होने चाहिए। इस पुराने नोट में 786 नंबर लिखा होना चाहिए। इसं नंबर को बहुत ही शुभ माना जाता है। इस 10 रुपये के नोट के पिछले भाग पर नीले रंग के तीन मोरों को पेड़ पर बैठे दिख रहे है। अगर ऐसा नोट आपके पास रखा है तो आप इसे बेचकर तगड़ी कमाई कर सकते है। बाजार में इस नोट की कीमत 5 लाख रुपये लगाई है। इस पुराने नोट को बेचने के लिए जानते है इसे कैसे और कहाँ आसानी से बेच सकते है।

maxresdefault 2023 01 12T164255.559

ये भी पढ़िए ट्रैक्टर वाला 5 रुपये का नोट कर देगा आपके घर में पैसो की बारिश, खरीद लेंगे आप भी Eeco कार, जानिए इसे बेचने का सटीक तरीका

इस आसान तरीके से बेचे अपने पास रखे पुराने नोट

आपको बतादे 10 रुपये के मोर वाले पुराने नोट को आप भी घर बैठे आसानी से बेच सकते है। पुराने नोट बेचने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट कॉइन बाजार या OLX के पोर्टल पर जाना होगा। इसके बाद आप यहां विक्रेता के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। अब आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर यहां रजिस्टर करना होगा। इसके बाद मोर वाले 10 रुपये के पुराने नोट की दोनों ओर की साफ़ तस्वीर को वहां अपलोड करना होता है। इसके बाद विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जो भी व्यक्ति को आपका नोट खरीदने में रूचि रखता है वह आपसे संपर्क करता है। जिसके बाद आप इसे तगड़े कीमतों में बेचकर लाखो रुपये कमाकर मालामाल हो सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular