मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के 200 पदों की भर्ती के लिए MPPEB ने मांगे आवेदन, देखें सिलेक्शन प्रॉसेस

0
75

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के 200 पदों की भर्ती के लिए MPPEB ने मांगे आवेदन, देखें सिलेक्शन प्रॉसेस मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने राज्य सरकार के आबकारी विभाग के अंतर्गत आबकारी आरक्षक (कार्यपालिक) के 200 पदों पर भर्ती निकाली है।मध्यप्रदेश में इन दिनों सरकारी नौकरियों के पदों पर भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन मांगे जा रहे है। जिसके अंतर्गत मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने राज्य सरकार के आबकारी विभाग के अंतर्गत आबकारी आरक्षक (कार्यपालिक) के 200 पदों पर भर्ती निकाली है। कैंडिडेट्स 10 से 24 दिसंबर के बीच ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन में संशोधन 29 दिसंबर तक होंगे। वेतन 9,500 से लेकर 62,000 रुपए प्रतिमाह।

जानिए क्या हैं सिलेक्शन के क्राइटेरिया

उम्र :आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को छूट दी जाएगी। किन्तु बाकि के लिए 18 से 33 साल की उम्र होनी जरुरी है । आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को छूट दी जाएगी।

शिक्षा योग्यता :आवेदक ने किसी भी विषय से 12 तक पढाई की हो।

सिलेक्शन प्रोसेस: कंप्यूटर आधारित परीक्षा के जरिए होगी। परीक्षा 20 फरवरी 2023 को होगी।

SSC Constable 2

यह भी पढ़े :-पुलिस में भर्ती का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी, पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करे आवेदन

कैसे होगी परीक्षा

परीक्षा में 100 नंबर का पेपर आएगा। इसमें सामान्य और तार्किक ज्ञान के 40 अंक, बौद्धिक क्षमता और मानसिक अभिरुचि के 30 अंक और विज्ञान, सरल अंक गणित के 30 अंक के प्रश्न जैसे कुल 100 पूछे जाएंगे। अनारक्षित वर्ग को कम से कम 60 प्रतिशत अंक, SC/ST और OBC को कम से कम 50 प्रतिशत अंक लाने होंगे। परीक्षा केंद्र इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, भोपाल ,सागर, सतना, खंडवा जबलपुर और सीधी को बनाया गया है।

अधिक जानकारी के लिए mppeb की official वेबसाइट के नोटिफिकेशन देंखे