बेहद सस्ते क़ीमत के साथ मार्केट में आता है यह शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबी रेंज मौजूद हैं। इसमें अलग-अलग फीचर्स, कीमत और रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाएंगे। यहां हम बात कर रहे हैं लो बजट सेगमेंट में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा लाइट (Okinawa Lite) की। यह आकर्षक डिजाइन, फीचर्स और हल्के वजन के साथ आता है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आप इसके कीमत, रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में डिटेल में जानते हैं।

Okinawa Lite कीमत

कीमत की बात करें तो ओकिनावा लाइट 66,999 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ मार्केट में लाया गया है। ऑन रोड होने पर इसकी कीमत बढ़ जाएगी।

Okinawa Lite बैटरी पैक और मोटर

ओकिनावा लाइट ने कंपनी ने 1.25 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। बैटरी के साथ 250W वाली बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। कंपनी के दावे के अनुसार, नार्मल चार्जर से चार्ज करने पर यह बैटरी 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी की तरफ से 3 साल की वारंटी भी दी जाती है।

lite right side view 5

Okinawa Lite रेंज और स्पीड

कंपनी का दावा है कि कंपनी एक बार फुल चार्ज करने पर 60 किलोमीटर की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Okinawa Lite ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगा है। इसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। वहीं सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में हाइड्रॉलिक टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में ट्यूब टेक्नोलॉजी वाला डबल शॉक एब्जॉर्बर लगा है।

okinawa lite left side12

इसे भी पढ़ें- अरे वाह! लग गया बड़ा ऑफर 10 हज़ार रुपय कम हुआ Ola का S1 air, जाने डिटेल्स

Okinawa Lite फीचर्स

फीचर्स देखें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, डिटैचेबल बैटरी, ई-एबीएस, माइक्रो चार्जर विद ऑटो कट फंक्शन, ब्रेक लीवर, एल्युमीनियम अलॉय व्हील, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, डीआरएलएस और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)