अब बनाए बची हुई इडली ये 4 टेस्टी रेसिपी, खाने पर आयेगा बहुत ही अच्छा टेस्ट, देखे बनाने का आसान तरीका

By सचिन

Published on:

Follow Us
अब बनाए बची हुई इडली ये 4 टेस्टी रेसिपी, खाने पर आयेगा बहुत ही अच्छा टेस्ट, देखे बनाने का आसान तरीका

अगर आप भी अपने लिए सुबह के समय बनाना चाहती है टेस्टी और हल्का नाश्ता तो आप शाम की बची हुई इडली से बनाए टेस्टी- टेस्टी 4 अलग रेसिपी, ये ब्रेकफास्ट के लिए परफेक्ट रहेंगे नरम और सेहतमंद इडली जब मसालेदार सांभर और नारियल की चटनी के साथ बनाई जाती है तो यह सबसे अच्छा नाश्ते का व्यंजन बन जाता है. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इडली किसी भी समय सबसे आसान स्नैक है, जिसे भाप देकर कुछ ही मिनटों में बनाया जा सकता है।

तली हुई इडली

यह भी पढ़े :-घर पर बैठो हो निठल्ले तो करे तगड़ी कमाई का मधुमक्खी पालन के बिजनेस से, देखे पूरी जानकारी

अप नाश्ते के लिए रात की बची हुई इडली लें और उन्हें मनचाहे आकार में काटें, एक पैन लें और उसमें राई, साबुत लाल मिर्च, करी पत्ता डालें और उसे फूटने दें. इडली के टुकड़ों में डालें 1/2 छोटा चम्मच हल्दी, 1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पावडर, स्वादानुसार नमक और भूनें. एक बार जब इडली ब्राउन और क्रिस्पी हो जाए तो प्लेट में ट्रांसफर करें और आनंद लें।

इडली से चाट बनाये

अगर आपके घर पर भी टेस्टी और हेल्दी नाश्ता बनाने की सोच रहे है तो आप बची हुई इडली से चाट बना सकते है, अगर सिंपल डिश को बनाने के लिए एक प्लेट लें और उसमें इडली को मनचाहे आकार में काट कर रखें. एक बाउल लें और उसमें दही डालें, उसमें नमक, चीनी, भुना जीरा पाउडर और लाल मिर्च पाउडर डालकर फेंट लें. इस बीच प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, हरा धनिया जैसी कटी हुई सब्जियां डालें और इसे सब्जियों और इडली के ऊपर डालें और इटली सरे चटपटी चाट बनाये और आनंद ले।

इडली से बर्गर बनाये

यह भी पढ़े :-नाश्ते के लिए बनाए बहुत ही टेस्टी और हेल्दी दही सैंडविच, जो है खाने मे भी बहुत ही हल्का, देखे बनाने का तरीका

आपको इडली से बर्गर बनाने के लिए सबसे पहले आपको बहुत सी चीजो की जरूरी चीजे ले इसके लिए सबसे पहले मैश किए हुए आलू, कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, हरा धनिया, अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक, काली मिर्च और लाल मिर्च फ्लेक्स के साथ स्वादिष्ट पैटीज़ बनाएं और कॉर्नफ्लोर के साथ मिलाएं. पैटीज़ को तल कर दो इडली, सब्जी, चीज़ और मसालों के बीच भरकर माइक्रोवेव ओवन या एयर फ्रायर में 4-5 मिनट के लिए गरम करें और गरमागरम बर्गर का आनंद ले।

कॉर्न पकोड़ा

कॉर्न पकौड़े बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक ब्लेंडर लें और उसमें बची हुई इडली के टुकड़ों के साथ 2 हरी मिर्च, 1 बड़ा चम्मच लहसुन अदरक पाउडर, भुना जीरा पाउडर, नमक और काली मिर्च डालें. एक अच्छा पेस्ट बनाएं और उसमें मकई के दाने, कटा हुआ प्याज, हरा धनिया डालें और एक चिकना मिश्रण गूंध लें. एक पैन में तेल गरम करें और एक चम्मच की सहायता से बैटर को गरम तेल में डालें पकौड़े तल कर गरमागरम खाये।